Baran News: अमृत कलश योजना के तहत बारां स्टेशन पर सुविधाओं का विस्तार, DRM ने किया बारां से छबड़ा तक निरीक्षण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1662332

Baran News: अमृत कलश योजना के तहत बारां स्टेशन पर सुविधाओं का विस्तार, DRM ने किया बारां से छबड़ा तक निरीक्षण

रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक की लंबाई 600 मीटर  बढ़ेगी. वहीं सुंदलक में अब हॉफ रैक लोड हो सकेगी. कोटा डीआरएम ने विभिन्न विकास कार्यों का निरीक्षण किया. इस दौरान व्यापारियों ने सोगरिया-नई दिल्ली को बारां तक बढ़ाने और कोटा- जबलपुर एक्सप्रेस ट्रेन को शुरु करने की मांग रखी है.

Baran News: अमृत कलश योजना के तहत बारां स्टेशन पर सुविधाओं का विस्तार, DRM ने किया बारां से छबड़ा तक निरीक्षण

Baran News: रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक की लंबाई 600 मीटर  बढ़ेगी. वहीं सुंदलक में अब हॉफ रैक लोड हो सकेगी. कोटा डीआरएम ने विभिन्न विकास कार्यों का निरीक्षण किया. इस दौरान व्यापारियों ने सोगरिया-नई दिल्ली को बारां तक बढ़ाने और कोटा- जबलपुर एक्सप्रेस ट्रेन को शुरु करने की मांग रखी है. बारां, छबड़ा, मोतीपुरा समेत अन्य स्टेशनों पर कोटा डीआरएम ने निरीक्षण किया.

बारां, छबड़ा, मोतीपुरा समेत अन्य स्टेशनों पर कोटा डीआरएम का निरीक्षण

इस दौरान उन्होंने यहां चल रहे निर्माण कार्यो का निरीक्षण कर अधिकारियों को निर्देश दिए. अमृत कलश योजना में बारां रेलवे स्टेशन के विकास को लेकर डीआरएम ने निरीक्षण किया. बारां स्टेशन पर व्यापार संघ ने यात्री सुविधाओं में विस्तार, बारां गुड्स शेड का विस्तार करने एवं सुविधाएं विकसित करने की मांग की.

बारां गुड्स शेड पर लाइट की समुचित व्यवस्था करने का डीआरएम ने आश्वासन दिया. इस दौरान बारां के निकट सुंदलक स्टेशन पर हाफ रैक गुड्स रैक पाइंट शुरु करने की मंजूरी भी दी है. इससे अब सुंदलक पर रैक लगने से शहर में जाम के हालातों से भी निजात मिल सकेगी. इस दौरान एक स्टेशन एक उत्पाद योजना के तहत बारां स्टेशन पर चल रहे स्टॉल पर डीआरएम का स्वागत किया.

बारां जिले में अमृत कलश योजना के तहत बारां स्टेशन पर सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा. इसके तहत स्टेशन के पीछे बनाए गए द्वितीय प्रवेश द्वार पर सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा. यहां पर बुकिंग रूम, वेटिंग रूम का निर्माण भी किया जाएगा. वहीं वर्तमान में बारां स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1 के छोटा होने से यात्रियों को परेशानी होती है.

ये भी पढ़ें- मोडासा गुजरात में पटाखा फैक्ट्री में आग से Dungarpur के 4 मजदूरों की मौत, मचा हाहाकार

व्यापारियों ने सोगरिया-नई दिल्ली के बीच संचालित हो रही एक्सप्रेस ट्रेन को बारां तक बढ़ाने की मांग की. जिले से अब तक कोई भी सीधी ट्रेन दिल्ली के लिए नहीं है. लोगों को कोटा जाना पड़ता है. सोगरिया-नई दिल्ली को बारां तक बढ़ाने से बारां जिले को लाभ मिलेगा. मोतीपुरा और छबड़ा में लोगों ने कोविड के समय बंद की गई कोटा-जबलपुर एक्सप्रेस को वापस शुरु करने की मांग की.

Reporter- Ram Mehta

Trending news