राजस्थान में Road Rage, साइड नहीं दी तो हलवाई को लाठी-डंडो और सरियों से मार डाला
Advertisement

राजस्थान में Road Rage, साइड नहीं दी तो हलवाई को लाठी-डंडो और सरियों से मार डाला

शहरी इलाकों की तरह ग्रामीण इलाके के लोगों में भी धैर्य खत्म होता जा रहा है. हर बात की जल्दबाजी रहती है, अब चाहे वो जल्दी से जल्दी कहीं पहुंचने की ही बात क्यों ना हो. ऐसे में लोग किसी पर हमला करने से भी गुरेज नहीं करते, जैसे कि आदमी की जान की कोई कीमत ही ना हो. 

 

राजस्थान में Road Rage, साइड नहीं दी तो हलवाई को लाठी-डंडो और सरियों से मार डाला

Road Rage : राजस्थान के बारां जिले की केलवाड़ा पुलिस ने थाना क्षेत्र के ढिकवानी में तीन दिन पहले हलवाई की मारपीट कर हत्या करने के मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों की रास्ते में साइड नहीं देने के बात को लेकर हलवाई से कहासुनी हुई थी. एसपी कल्याणमल मीना ने बताया कि को मृतक भाई मुकेश कुशवाह ने मामला दर्ज कराया था. 

रिपोर्ट में बताया था कि उसका भाई ओमप्रकाश और 2 महिलाएं समरानियां से ढिकवानी की तरफ शाम को बाइक से आ रहे थे. रास्ते में साइड देने की बात को लेकर विष्णु, कन्हैया, दीपक, जगदीश और मनोज जाटव से झगड़ा हो गया. उन्होंने रास्ता रोककर उसके भाई ओमप्रकाश के साथ लाठी-डंडों और सरिया से मारपीट कर दी थी.

हमले में गम्भीर घायल ओमप्रकाश की इलाज के दौरान देर रात को मौत हो गई. हमले के दौरान बीच बचाव करने आए बलराम और मुकेश को भी चोटें आई थी. पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर आरोपियों के खिलाफ हत्या और जानलेवा हमले का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी.

क्या होता है Road Rage
असल में रोड रेज से मतलब उस घटना से है जो रोड यानि की सड़क पर होती है. इसमें सड़क पर गुस्से में होने वाला हर तरह का विवाद शामिल किया गया है. जैसे सड़क पर किसी गाड़ी को ओवरटेक करते हुए मारपीट करना या गाली-गलौज करना. तेज हॉर्न बजाने पर एक दूसरे से मारपीट या कहासुनी करना शामिल है.

मामले के खुलासे के लिए एएसपी जिनेन्द्र कुमार जैन और डीएसपी श्योराजमल मीना के निर्देशन में केलवाड़ा थानाधिकारी महेन्द्र यादव के नेतृत्व गठित की गई. टीम की ओर से आरोपियों के घर मध्यप्रदेश के गुना और शिवपुरी जिले के कई थाना क्षेत्रों और बारां जिले में विभिन्न जगहों पर दबिशें दी गई.

पुलिस ने तकनीकी अनुसंधान की मदद से घटना के बाद से फरार हत्या के मामले के 5 आरोपियों ढिकवानी निवासी कन्हैयालाल पुत्र कल्लुराम जाटव, उसके भाई विष्णु, जगदीश तथा पहाड़ी निवासी दीपक पुत्र मोतीलाल, सिरसौद निवासी मनोज पुत्र प्रभुलाल जाटव को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस आरोपियों से गहनता से पूछताछ कर रही है. वही अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है.

रिपोर्टर- राम मेहता

बारां की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Trending news