अंता के मांगरोल कॉलेज में प्रोफेसर का अभाव, छात्र परेशान
Advertisement

अंता के मांगरोल कॉलेज में प्रोफेसर का अभाव, छात्र परेशान

मांगरोल के राजकीय महाविद्यालय खोल कर सरकार ने स्थानीय छात्र-छात्राओं को पढ़ने का अवसर तो दिया लेकिन, महाविद्यालय खोल कर छोड़ दिया गया है. 

अंता के मांगरोल कॉलेज में प्रोफेसर का अभाव, छात्र परेशान

Anta: बारां के मांगरोल महाविद्यालय का हाल बेहाल और छात्रों का भविष्य अंधकार में बना हुआ है. मांगरोल के राजकीय महाविद्यालय खोल कर सरकार ने स्थानीय छात्र-छात्राओं को पढ़ने का अवसर तो दिया लेकिन, महाविद्यालय खोल कर छोड़ दिया गया है. करोड़ों रुपये का भवन तो बनके तैयार हो रहा, लेकिन इसमें पढ़ाने के लिए शिक्षक सरकार के पास नहीं हैं. 

इन दिनों महाविद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया चल रही है, लेकिन अभी भी महाविद्यालय में ताला लटका हुआ है. पूर्व सत्र की परीक्षा के लिए होने वाले प्रैक्टिकल भी अभी तक नहीं हुए, जिसको लेकर छात्र आंदोलन पर उतारू हैं, लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नहीं है. आंदोलन कर रहे छात्रों ने  रैली निकालकर उपखंड कार्यालय में जाकर ज्ञापन दिया है. 

राजकीय महाविद्यालय मांगरोल में व्याख्याता नहीं होने पर छात्रों में आकोश है. वहीं, छात्र सड़को पर उतरें और नारेबाजी करते हुए उपखंड कार्यालय तक गए और उपखंड अधिकारी रजत विजय को ज्ञापन दिया गया. 

गोविंद बैरागी वरिष्ठ छात्र नेता ने बताया कि मंगलवार को राजकीय महाविद्यालय नहीं खुला, महाविद्यालय नहीं खुलने पर छात्रो में रोष फैल गया और छात्र सड़कों पर आ गए. 

महाविद्यालय में न तो प्राचार्य है, न ही चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हैं. छात्र-छात्राएं कॉलेज के काम से आते है, तो ताला देखकर निराश होकर लौट जाते हैं. प्रकिया चालू होने वाली है, अभी वर्तमान में कॉलेज खोलने के लिए कोई भी स्टाफ नहीं है.

यह भी पढ़ेंः 3644 गायों की मौत, 80 हजार गायें बीमार, जिम्मेदारों का व्यवहार, मानो जैसे कुछ हुआ ही नहीं

स्टाफ नहीं होने से अभी तक छात्रवृत्ति रूक रही है और जिन स्टूडेंट्स का 2020/2021 में वेटिंग लिस्ट में नाम आया था, वो क्लियर नहीं हुए. परसेंट की वजह से जिनकी फीस भी अभी तक कॉलेज में अटकी पड़ी है. महाविद्यालय मांगरोल में जल्द व्याख्याता नहीं लगाए तो छात्र शक्ति अनिश्चितकालीन हड़ताल करेगी, इसकी जिम्मेदारी सरकार और कॉलेज की होगी. 

Reporter- Ram Mehta 

बारां की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें 

एक मजाक ने बिगाड़ दिया सब कुछ, दुखद अंत के साथ खत्म हो गई मूमल-महेंद्र की लव स्टोरी

Aaj Ka Rashifal: कुंभ राशि के लिए बढ़ेंगी परेशानियां, मिथुन राशिवालों के स्वभाव में रहेगा चिड़चिड़ापन

 

Trending news