बारां: ब्लाईंड मर्डर का खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1385825

बारां: ब्लाईंड मर्डर का खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार

बारां पुलिस ने ब्लाईंड मर्डर का खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों को चार दिन के रिमांड पर लिया है. 

मर्डर का खुलासा

Baran: राजस्थान के बारां पुलिस ने ब्लाईंड मर्डर का खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों को चार दिन के रिमांड पर लिया है. एसपी कल्याणमल मीना ने बताया कि 22 सितंबर को फरियादी बराना निवासी नरेश उर्फ गोलू ने थाना सदर बारां पर गुमशुदगी रिपोर्ट में बताया कि उसके पिता बाबूलाल मीणा 21 सितंबर से घर पर नहीं आए है, जिस पर पुलिस ने तलाश शुरू की. 23 सितंबर को फतेहपुर माथना के बीच गुमशुदा बाबूलाल मीणा का शव घटना स्थल से करीब 20 किमी दूर मिला, जिसका पोस्टमार्टम करवाया तो चोटों के निशान और आसपास के लोगों से पूछताछ पर मामला अज्ञात लोगों द्वारा हत्या करना पाया गया. 

यह भी पढे़ं- Gold-Silver Price Update: करवा चौथ से पहले सोने-चांदी लेने का मिला सुनहरा मौका, जानिए आज का ताजा भाव

इस पर हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की. घटना में भारी बारिश के कारण घटनास्थल पर महत्वपूर्ण सुराग धुल चुके थे. ब्लाइंड मर्डर होकर पुलिस के लिए चुनौती बन गया था. मामले में एक विशेष मय साईबर टीम का गठन कर घटना से फरार अज्ञात आरोपियों की तलाश शुरू की. विशेष टीम ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले, जिसमें तकनीकी सर्विलांस, वैज्ञानिक अनुसंधान व बवक्त घटना के संदिग्ध अपराधियों का मूवमेंट, नहर क्षेत्र में पशु चराने वाले व्यक्तियों से पूछताछ कर पुलिस को हत्या का खुलासा करने में सफलता मिली. एसपी ने बताया कि प्रथम दृष्टया जांच में सामने आए सबूतों से प्रमाणित हुआ कि आरोपी महावीर बैरवा, रमेशचंद बैरवा ने अपनी पैतृक जमीन जिसे उसके पिता ने बेच दिया था, उसमें से हिस्सा नहीं मिलने से खरीददरों से नाराज थे. 

उन्हें संदेह था कि मृतक बाबूलाल का भी उसमें सहयोग रहा था, जिसके कारण प्रतिशोध में उन्होंने उसकी हत्या कर दी और सबूत मिटाने के लिए मृतक की लाश और उसकी बाइक को पास में बह रही नहर में फेंक दिया. आरोपियों के विरुद्ध जुर्म प्रमाणित होने पर उन्हें बापर्दा गिरफ्तार कर जेल भेजा गया, जहां पर नियमानुसार उनकी शिनाख्त परेड करवाई. आरोपियों को 4 दिन की पुलिस रिमांड पर जांच के लिए लाया गया, जहां पर आरोपियों से सबूत संकलित किए जाएंगे. आरोपी महावीर बैरवा पूर्व में भी हत्या के मामले में 7 साल की जेल काट चुका है.

Reporter: Ram Mehta

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

गुस्साए प्रेमी ने छिटका हाथ तो प्रेमिका ने तोड़ा कांच, खून से लथपथ वीडियो इंस्टाग्राम पर वायरल

शर्मसार: बेटा नहीं हुआ तो बाप ने किया पत्नी-बेटी के साथ हैवानियत, कोर्ट ने दिलाया इंसाफ..

Viral Story: दादी के गर्भ में पोती: अपने ही बेटे की झोली भरने जा रही मां, 56 साल में हुई गर्भवती

Trending news