बारां निवासी 12 वर्षीय बालक बनेगा जैन मुनि, निकाली गई भव्य शोभायात्रा
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1397812

बारां निवासी 12 वर्षीय बालक बनेगा जैन मुनि, निकाली गई भव्य शोभायात्रा

बारां में बाल मुमुक्षु कल्प कुमार का निकाला वरघोड़ा, शोभायात्रा में भजनों पर मंत्री भाया थिरके, वहीं, घोष बैंड का संचालन जिला प्रमुख उर्मिला जैन ने किया. वरघोड़ा शोभायात्रा में जिले समेत हाडोती के अन्य जिलों से भी समाज के लोगों ने आकर भाग लिया.

बारां निवासी 12 वर्षीय बालक बनेगा जैन मुनि, निकाली गई भव्य शोभायात्रा

Baran: बारां में 12 वर्षीय बाल मुमुक्षु कल्प कुमार बोरडिया के दीक्षा प्रसंग पर जैन समाज के लोगों ने शहर में वरघोड़ा शोभायात्रा निकाली. शोभा यात्रा के शुभारंभ से पूर्व सुबह चोमुखा बाजार क्षेत्र स्थित चंद्रप्रभु मंदिर पर पंचकल्याणक पूजन का आयोजन किया गया. उसके बाद वरघोड़ा शोभा यात्रा निकाली गई. शहर के विभिन्न मार्गो से वरघोड़ा शोभायात्रा गुजरते हुए सार्वजनिक संस्था धर्मादा धर्मशाला पहुंची.

इस दौरान मार्ग में अनेकों स्थान पर शोभायात्रा का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया. शोभायात्रा में सजे धजे ऊंट व घुड़सवार के साथ ही जैन समाज का घोष बैंड आकर्षण का केंद्र रहा. जिसकी का संचालन जिला प्रमुख उर्मिला जैन कर रही थी. वहीं, वरघोड़ा शोभायात्रा के दौरान प्रताप चौक पर खान एवं गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया भी भजनों पर कुछ देर नाचे.

चंद्रप्रभु महिला मंडल अध्यक्ष उर्मिला जैन ने बताया कि यह हाड़ोती का और बारां नगर का सौभाग्य है कि इस क्षेत्र में ऐसे बालक ने जन्म लिया. जो सुख वैभव घर परिवार त्याग कर संयम पद की ओर बढ़ रहा है.

उन्होंने कहा कि पिता विजय कुमार माता शिल्पा बोरडिया के पुत्र कल्प कुमार की दीक्षा का पालीताणा गुजरात में 14 दिसंबर 2022 को आयोजन किया जाएगा. जिसमें मुनि नयन चंद्र सागर सुरेश्वर व मुनि अजीत चंद्र सागर के सानिध्य में दीक्षा समारोह आयोजित होगा.

ये भी पढ़ें- REET 2022 के अभ्यार्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए अब करना होगा इंतजार, नवंबर में जारी होगी निविदा, फरवरी में मुख्य परीक्षा..

Reporter- Ram Mehta

Trending news