अंता में कोरोना काल से बंद हुआ ट्रेनों का ठहराव बहाल ना होने से यात्री हो रहे परेशान
Advertisement

अंता में कोरोना काल से बंद हुआ ट्रेनों का ठहराव बहाल ना होने से यात्री हो रहे परेशान

Baran News: बारां जिले के अंता में कोरोना काल से बंद किया गया दयोदय, इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेनो का ठहराव अभी तक शुरू नहीं करने से जनता काफ़ी परेशान है वही रोज यात्री करने वाले यात्रीयों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

 

अंता में कोरोना काल से बंद हुआ ट्रेनों का ठहराव बहाल ना होने से यात्री हो रहे परेशान

Baran, Anta: बारां जिले के अंता में कोरोना काल से बंद किया गया दयोदय, इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेनो का ठहराव अभी तक शुरू नहीं करने से जनता काफ़ी परेशान है वही रोज यात्री करने वाले यात्रीयों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. 

यहां पर एनटीपीसी पावर प्लांट जहां पर देश भर के लोग नौकरी करते है ऐसे में यहां आने वाले यात्रीयों को कोटा या बारां उतरना पड़ता है, और वहां से अन्य साधन से अंता तक आना पड़ता है वही यहां से देश प्रदेश में जाने वाले यात्रीयो को कोटा ओर बारां जाकर ट्रेन से सफर के लिए जाना पड़ता है जिससे यात्रियों का समय के धन भी खर्च होता है एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव को लेकर कई यहां के लोग आंदोलन कर चुके है लेकिन ना प्रशासन सुनता है ना ही नेता.

इन ट्रेनों के ठहराव को लेकर लोकसभा अध्यक्ष सहित सांसद तथा मंत्री को कई बार अवगत कराया जा चूका है परन्तु अभी तक कोई समाधान निकलता हुआ नजर नहीं आ रहा है. वैसे कहते हैं कि अंता विधानसभा से चुनाव जीत लिया तो पूरा राजस्थान जीत लिया. लेकिन फिर भी अंता विधानसभा क्षेत्र मे एक मात्र स्टेशन होने के बावजूद ट्रेनों का ठहराव नहीं हो पा रहा है. जब की अंता विधानसभा क्षेत्र से सांसद दुष्यंत सिंह और खनन मंत्री प्रमोद जैन भाया हैं.

बता दें कि कोरोना काल से पहले यहां दयोदय तथा इंटरसिटी ट्रेनों का ठहराव होता था जिससे स्टेशन पर आवाजाही बनी रहती थी लेकिन कोरोना को लेकर रेल्वे प्रशासन द्वारा इन ट्रेनों को स्पेशल श्रेणी मे रख दिया गया जिससे अंता का ठहराव बंद हो गया ऐसे मे यात्रियों को कोटा बारां जाकर इन ट्रेनों को पकड़ना पड़ रहा है.

इन ट्रेनों के ठहराव को लेकर कई बार धरना प्रदर्शन भी किये जा चुके है परन्तु अभी तक कोई हल नहीं निकला है जिससे यात्री काफ़ी परेशान है.

Trending news