बारां: अवैध तरीके से मोटे ब्याज पर रुपए दिए, वसूली का दबाव बनाया..युवक ने उठाया ये कदम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1671944

बारां: अवैध तरीके से मोटे ब्याज पर रुपए दिए, वसूली का दबाव बनाया..युवक ने उठाया ये कदम

बारां न्यूज: मोटे ब्याज पर रुपए देकर वसूली का दबाव बनाकर आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में आरोपी को बारां पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. मामले की जांच की जा रही है.

 

बारां: अवैध तरीके से मोटे ब्याज पर रुपए दिए, वसूली का दबाव बनाया..युवक ने उठाया ये कदम

Baran: बारां के कोतवाली थाना पुलिस ने अवैध रूप से मोटे ब्याज पर उधार रुपए देकर वसूली का दबाव बनाकर युवक को आत्महत्या करने पर मजबूर करने के मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

एसपी राजकुमार चौधरी ने बताया कि दिनांक 24 फरवरी को नयापुरा बारां निवासी फरियादी जितेंद्र सिंह ने थाना कोतवाली बारां पर रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. जिसमें बताया था कि वह बालाखेड़ा मेला करने गया हुआ था. इस दौरान उसका बेटा यतेंद्र उर्फ यशु को घर छोड़कर गया था. 24 फरवरी को उसके पड़ोसी ने फोन पर सूचना दी थी कि उसके बेटे यतेंद्र की तबीयत खराब है.

सूचना मिलने पर वह बारां आया तो पता चला की उसके बेटे यतेंद्र ने फांसी लगा ली. जिसे मोहल्ले वाले अस्पताल लेकर आए. जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. रिपोर्ट में फरियादी ने आरोप लगाया कि उसके बेटे ने कुछ लोगों के दबाव में आकर फांसी लगाई है. जिन्होंने उसके बेटे को मोटे ब्याज पर पैसा उधार दे रखा था. जिसकी फरियादी को कोई जानकारी नहीं थी. फरियादी के बच्चे की जेब में एक सुसाइड नोट मिला. जिसमें उन लोगों के नाम हैं.

जिन्होंने बेटे को फांसी लगाने के लिए मजबूर किया. बेटे के मोबाइल में रिकॉर्डिंग है, मोबाइल पुलिस के पास जब्त है. जिसमें उसने फांसी लगाने से पहले खुद की वीडियो बनाई है. यह सब बात सुसाइड नोट में लिखी हुई है. पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी.

मामले का खुलासा करने के लिए एएसपी जिनेन्द्र जैन व डीएसपी राजेंद्र कुमार मीणा के निर्देशन में कोतवाली सीआई राजेश खटाना के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया. टीम ने मामले में जांच के दौरान सामने आए तथ्यों व साक्ष्यों के आधार पर आरोपी शाजिद हुसैन उर्फ शाजिद किराना को कोटा से डिटेन कर पूछताछ की. इसके बाद पुलिस ने गुरुवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. अन्य शेष आरोपियों की तलाश एवं अनुसंधान जारी है. कार्रवाई के दौरान पुलिस टीम में सीआई राजेश खटाना, एएसआई लक्ष्मीचंद, जितेंद्र, अजुर्नराम, कृष्णमुरारी आदि शामिल रहे.

यह भी पढ़ें

उदयपुर में छापेमारी के लिए गई पुलिस पर रणीया गैंग का हमला, SHO समेत 7 जवान घायल

 Dholpur: महंगाई राहत कैंपों पर मनोज राजोरिया का हमला, कहा- जनता के साथ खिलवाड़ हैं

Trending news