Baran: बाइक चोर गिरफ्तार, पूछताछ में जुटी पुलिस
Advertisement

Baran: बाइक चोर गिरफ्तार, पूछताछ में जुटी पुलिस

Baran News: पुलिस ने बाइक चोरी के मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी के कब्जे से चोरी की गई बाइक भी बरामद कर ली गई है.

Baran: बाइक चोर गिरफ्तार, पूछताछ में जुटी पुलिस

Baran News: राजस्थान के बारां में कोतवाली थाना पुलिस ने बाइक चोरी के मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी के कब्जे से चोरी की गई बाइक भी बरामद कर ली है. पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया. 

कोतवाली सीआई मांगेलाल यादव ने बताया कि परिवादी बोरडी निवासी छोटूलाल पुत्र बंशीलाल मीणा ने 20 नवंबर को रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. रिपोर्ट में बताया कि वह 8 जून को किसी कार्य के लिए बोरड़ी से बारां आया था. 

इस दौरान उसने बाइक सब्जी मंडी मे ग्राउंड के बाहर खड़ी करके अंदर सब्जी लेने गया था. कुछ देर बाद वापस आया तो वहां से बाइक मौके पर नहीं मिली. काफी तलाश करने के बावजूद भी बाइक नहीं मिली. 

फरियादी की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस की ओर से चोरी के वाहनों की तलाश के लिए नाकाबंदी कर चैकिंग की गई. चैकिंग के दौरान पुलिस ने बाइक चोरी के मामले आरोपी तलावड़ा निवासी पुखराज पुत्र भंवरलाल मोग्या को गिराफ्तार कर लिया. आरोपी के कब्जे से चोरी की गई बाइक भी बरामद कर लिया है. आरोपी को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है. 

Reporter- Ram Mehta 

पढ़ें बारां से जुड़ी यह भी खबर

अटरू: नहर का टूटा माइनर, किसानों के खेत पानी से हो गए लबालब

Atru, Baran News: बारां के अटरू में सिंचाई विभाग की अनदेखी ओर लापरवाही के कारण शेरगढ़ बांध की रिछंदा माइनर पर 70 चेन संख्या के पाइप की पाल टूटने से किसानों के खेत लबालब हो गए. ऐसें में खेतों में बोई फसलों को लेकर किसानों की चिंता बढ़ गई है. 

रिछंदा माइनर पर 70 चेन संख्या के पाइप में अधिक पानी आने से कारण पाल टूट गई, जिससें दर्जनों किसान ओमप्रकाश वैष्णव, लक्ष्मीनारायण, प्रेमचंद, विनोद कुमार, राहुल मीणा की सरसों, चना, लहुसन आदि फसलें जलमगन हो गई. 

बाद में किसानों ने सिंचाई विभाग को जानकारी दी गई, लेकिन विभाग ने कोई मदद नहीं की तो इसके बाद किसानों ने ही जेसीबी मशीन मंगवाकर पाल को दुरुस्त करवाया. इससे पूर्व भी रिछंदा माइनर पर भी अधिक पानी आने से आधा दर्जन किसानो की फसले पानी में डूबने से खराब हो गई थी, लेकिन विभाग द्धारा कोई ध्यान नहीं दिया गया. 

सिंचाई विभाग अभियंता वेदप्रकाश ने बताया कि रीछंदा माइनर की चेन संख्या 70 पर किसानो द्वारा अपने स्तर पर पाइप जमाया गया था, जिसके आसपास सही तरीके से मिट्टी के भरे कट्टे नहीं जमने पाल टूट गई, जिसको ठीक करवाया गया. 

Trending news