अटरू: कड़ाके की सर्दी में अतिक्रमण के नाम पर उजाड़े गए गरीबों के आशियाने
Advertisement

अटरू: कड़ाके की सर्दी में अतिक्रमण के नाम पर उजाड़े गए गरीबों के आशियाने

Atru, Baran News:  बारां के अटरु नगर पालिका द्वारा कवाई रोड पर बरसों से अपने परिवार के साथ कच्चे मकान बनाकर रह रहे गरीब मजदूरों की झोपड़ियों को अवैध बताकर जेसीबी से तोड़ दिया गया. 

अटरू: कड़ाके की सर्दी में अतिक्रमण के नाम पर उजाड़े गए गरीबों के आशियाने

Atru, Baran News: राजस्थान के बारां के अटरु नगर पालिका द्वारा कवाई रोड पर बरसों से अपने परिवार के साथ कच्चे मकान बनाकर रह रहे गरीब मजदूरों की झोपड़ियों को अवैध बताकर जेसीबी से तोड़ दिया गया. इससे भीषण सर्दी में मजदूरों को रहने की समस्या खड़ी हो गई है और खुले आसमान में कड़ाके की सर्दी में मजबूर अपने छोटे-छोटे बच्चों के साथ रहने को मजबूर हैं. 

ऐसे में सामाजिक संगठनों के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं ने नाराजगी व्यक्त करते हुए मजदूरों की रहने की व्यवस्था करने से मांग की. सरपंच संघ अध्यक्ष कृष्ण मुरारी दिलावर का कहना है कि अटरू में नगरपालिका द्वारा कच्ची बस्तियों में अतिक्रमण के नाम पर गरीब लोगों पर अत्याचार किया जा रहा है, जहां कई वर्षों से लोग अपने कच्चे मकान बनाकर रह रहे उनको अतिक्रमण के नाम पर जो जबरदस्ती हटाया जा रहा है. 

उनकी प्रशासन को चिंता नहीं है, वे कहां रहेंगे, जबकि होना यह चाहिए था कि गरीब लोगों को प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री आवास योजना से उनको पक्का मकान दिलाया जाए. पक्का मकान नहीं दिलाया बल्कि उनकी झुग्गी झोपड़ियों को भी जोर जबरस्ती मारपीट कर उनके घर के सामान बाहर फेंक दिए गए. यह एक तरह से अनीति अत्याचार है. 

इसकी निंदा करते हुए सरपंच संघ के राष्ट्रीय सचिव कृष्ण मुरारी दिलावर ने कहा कि गरीबों के ऊपर अनीति और अत्याचार सहन नहीं किया जाएग.  अतिक्रमण में भेदभाव किया गया, जहां कुछ गरीब आदमियों के ही अतिक्रमण हटाए गए, बाकी प्रभावशाली व्यक्तियों की अतिक्रमण नहीं हटाए गए. भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा शीघ्र ही उनको बसाने के लिए आंदोलन किया जाएगा. सरकार से हमारी मांग है कि शीघ्र कहीं भी भूमि आवंटन कर इनको बसाय जाए बेघर परिवार इस भयानक सर्दी में कहां जाएंगे.

 प्रशासन ने उनके रहने की क्या वैकल्पिक व्यवस्था की, अगर नहीं की तो शीघ्र उनकी रहने की वैकल्पिक व्यवस्था की जाए. भाजपा के वरिष्ठ नेता मुकेश मिश्रा, रामबाबू वैष्णव एडवोकेट, सुरेश शर्मा, भारत सिंह बना, संजय दायमा, चंपालाल नागर, अरविंद पारीक, शिवदान मीणा, देवीलाल औड, महेंद्र सिकलीगर, जगदीश ओड, बाबूलाल महावर, बाबू लाल बेरवा, अनिल गौतम , प्रदुमन शर्मा सहित कई भाजपा कार्यकर्ताओं ने इसकी निंदा की. 

Reporter- Ram Mehta 

Trending news