अंता में चुनाव प्रचार के दौरान हुआ हंगामा, कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने रात भर थाने के बाहर किया प्रदर्शन
Advertisement

अंता में चुनाव प्रचार के दौरान हुआ हंगामा, कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने रात भर थाने के बाहर किया प्रदर्शन

Anta, Baran News: राजस्थान के बारां जिले के अंता में रात्रि को लोक सभा चुनाव प्रचार के दौरान हंगामा खड़ा हो गया. धरने में पूर्व मंत्री प्रमोद जैन भाया पूर्व विधायक पानाचंद मेघवाल सहित जिले भर के कांग्रेसी नेता धरने में शामिल हुए. 

Rajasthan Lok Sabha Election 2024

Anta, Baran News: राजस्थान के बारां जिले के अंता में रात्रि को लोक सभा चुनाव प्रचार के दौरान हंगामा खड़ा हो गया. कांग्रेसी कार्यकर्ताओं द्वारा उनके साथ मारपीट का आरोप लगाते हुए थाने में जमकर नारे बाजी की गई. बाद में रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग को लेकर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं द्वारा सुबह 4 बजे तक थाने के सामने प्रदर्शन कर धरना दिया गया. 

वहीं, धरने में पूर्व मंत्री प्रमोद जैन भाया पूर्व विधायक पानाचंद मेघवाल सहित जिले भर के कांग्रेसी नेता धरने में शामिल हुए. काग्रेंस के विरोध के बाद तड़के भाजपा नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया. वहीं, भाजपा की ओर से भी कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा किया गया है. 

बता दें कि रात्रि को बरडिया से कांग्रेसी कार्यकर्ता प्रचार प्रसार करके आ रहे थे. ऐसे में सीसवाली रेलवे फाटक बंद होने के कारण वहां रुक गए. बाद में पीछे से भाजपा कार्यकर्ता भी वहा आ गए, जिनमें आपस में झगड़ा हो गया. इस मामले में गुस्साए कांग्रेसी कार्यकर्ताओं द्वारा बड़ी संख्या में थाने पर पहुंचकर नारेबाजी करते हुए धरना-प्रदर्शन किया. 

पढ़िए बारां की एक और खबर 
Baran News: सतरंगी सप्ताह के तहत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन 

Baran News: राजस्तान के बारां जिला निर्वाचन अधिकारी रोहिताश्व सिंह तोमर के निर्देशन में स्वीप कार्यक्रम सतरंगी सप्ताह के तहत लोकसभा चुनाव 2024 में मतदाताओं की भागीदारी बढानें के लिए 'हम भी नाचेंगे, गाएंगे वोट डालकर आएंगे' थीम पर नगरकोट माताजी शाहाबाद में सांस्कृतिक कार्यक्रम लोकनृत्य का आयोजन किया गया. 

जिला परिषद सीईओ एवं स्वीप नोडल अधिकारी रामावतार गुर्जर ने मतदान की महत्ता बताते हुए कहा कि लोकतंत्र में एक-एक मत अमूल्य है. सभी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे तो देश के लोकतंत्र को मजबूती मिलेगी.

उन्होंने कहा कि कोई भी मतदाता 26 अप्रेल को मतदान से वंचित नहीं रहे. उन्होंने बताया कि स्वीप अभियान सतरंगी सप्ताह का उद्देश्य आमजन को मतदान का महत्व बताते हुए मताधिकार के प्रति जागरूक करना है. 

लोकसभा आम चुनाव के तहत सतरंगी सप्ताह का कार्यकम के तहत प्रथम दिवस को लोकनृत्य सहरिया जनजाति परिवार, ट्रांसजेण्डर अन्य आदिवासी परिवारों के साथ हम भी नाचेगे गायंगे, वोट डालकर आयेगे थीम पर कार्यकम आयोजित किया गया. साथ ही कार्यक्रम में लोकसभा आम चुनाव में अधिक से अधिक मतदान करने लिए तख्तियों पर स्लोगन के माध्यम से रैली निकाली गई. 

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Elections: राजस्थान की इस सीट में त्रिकोणीय मुकाबला, कैलाश बोले- बॉर्डर की सीट विरोधी जीते तो पाकिस्तान में फूटेंगे पटाखे

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: पोलिंग बूथ पर जानें से पहले पास रखलें ये दस्तावेज,मतदान से पहले जानें काम की बातें

Trending news