Unique Wedding: एक दूल्हे ने दो दुल्हन के साथ की शादी, एक ही मंडप पर लिए दोनों के साथ फेरे
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1988522

Unique Wedding: एक दूल्हे ने दो दुल्हन के साथ की शादी, एक ही मंडप पर लिए दोनों के साथ फेरे

बांसवाड़ा जिले के आनंदपुरी उपखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत आमलिया आबादरा में गुरुवार रात एक दूल्हे ने दो दुल्हनों के साथ सात फेरे लिए.

Unique Wedding: एक दूल्हे ने दो दुल्हन के साथ की शादी, एक ही मंडप पर लिए दोनों के साथ फेरे

Unique Wedding: बांसवाड़ा जिले के आनंदपुरी उपखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत आमलिया आबादरा में गुरुवार रात एक दूल्हे ने दो दुल्हनों के साथ सात फेरे लिए. आम्बादरा निवासी नरेश पुत्र हरदार पारगी ने गुरुवार की रात्रि को रेखा पुत्री शंकरलाल गांव खंडोरा एवं अनिता पुत्री अमरु डामोर के साथ सामाजिक रीति रिवाज के अनुसार विवाह रचाया. दूल्हे नरेश ने बताया कि वर्ष 2013 में रेखा के साथ पहले प्रेम प्रसंग हुआ. इसके बाद नातरा कर के लाया था यानी बिना शादी किए घर ले आया.

इसे बाद अनिता से वर्ष 2018 में प्रेम प्रसंग हुआ जिसे भी घर ले आया पर आर्थिक स्थिति कमजोर होने से शादी नहीं कर सका. इस कारण सामाजिक रिति-रिवाज बाकी थे. गुरुवार को रात धूमधाम के साथ ढोल नगाड़ों एवं डीजे के साथ शादी हुई. इस अनोखी शादी को देखने क्षेत्र भर के ग्रामीण बड़ी संख्या में पहुंचे. हर कोई ने इस शादी का वीडियो आपने मोबाइल कैमरे में कैद कर सोशल मीडिया पर वायरल किया.

निमंत्रण पत्रिका में दोनों दुल्हन के नाम

निमंत्रण पत्रिका परिजनों व परिचितों में वितरित की गई. इसमें दूल्हे के साथ ही दोनों दुल्हन का नाम लिखा गया. गुरुवार सुबह नोतरे का कार्यक्रम रखा और रात करीब 11 बजे सामाजिक रीति रिवाजों के अनुसार दोनों दुल्हनों को फूल माला पहनाकर दो दुल्हनों के संग सात फेरे लिए. सरपंच तुलसी देवी ने बताया कि आदिवासी क्षेत्र में आदिवासी समाज में एक युवक के दो पत्नियां लाना एक तरह से आम बात है. यह प्रथा आदिवासी क्षेत्र में सालों से चली आ रही है. कई लोग दो पत्नियां रखते हैं. नरेश के विवाह में हम परिवारजन भी सम्मिलित हुए.

यह भी पढे़ं- 

Rajasthan Election 2023: दिव्यांग मतदाताओं ने किया 76.16 प्रतिशत मतदान, 2018 में रहा था 19.02%

Rajasthan Exit polls results 2023: एग्ज़िट पोल के रूझानों के बाद वोटों की गिनती का इंतजार, जानिए BJP-कांग्रेस नेताओं के रिएक्शन

Trending news