Ram Mandir Pran Pratishtha: अनोखा शादी का कार्ड बना चर्चा का विषय, दूल्हे ने राम मंदिर को किया प्रकाशित
Advertisement

Ram Mandir Pran Pratishtha: अनोखा शादी का कार्ड बना चर्चा का विषय, दूल्हे ने राम मंदिर को किया प्रकाशित

Banswara news: अयोध्या में आगामी 22 जनवरी को होने वाली श्रीराम मंदिर प्रतिष्ठा को लेकर जहां घर-घर न्योता दिया जा रहा है, वहीं बांसवाड़ा शहर के एक युवक ने 16 जनवरी को होने वाले अपने विवाह की निमंत्रण पत्रिका को ही राममय बना दिया है.

अनोखा शादी का कार्ड

Banswara news: अयोध्या में आगामी 22 जनवरी को होने वाली श्रीराम मंदिर प्रतिष्ठा को लेकर जहां घर-घर न्योता दिया जा रहा है, वहीं बांसवाड़ा शहर के एक युवक ने 16 जनवरी को होने वाले अपने विवाह की निमंत्रण पत्रिका को ही राममय बना दिया है. राम मन्दिर पर केन्द्रित इस निमंत्रण पत्रिका में अयोध्या के नवनिर्मित राम मन्दिर के चित्र को भी प्रकाशित कराया है और इसमें राम मन्दिर संबंधित स्लोगन भी अंकित कराए हैं. यह शादी का कार्ड जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है.

महामण्डलेश्वर महंत हरिओमदास महाराज
 लालीवाव मठ से जुड़े दीपक तेली ''प्रवीण'' ने मठ के महामण्डलेश्वर महंत हरिओमदास महाराज मार्गदर्शन से अपने विवाह की निमंत्रण पत्रिका में अयोध्या श्रीराममंदिर का चित्र प्रिन्ट करवाया है. एक प्रिंटिंग प्रेस पर बतौर डिज़ाइनर कार्यरत दीपक ने निमंत्रण पत्रिका में श्री राम मंदिर के फोटो को मल्टी कलर के साथ डाई कटिंग व गोल्ड कलर में प्रिन्ट करवाया है.

यह स्लोगन अंकित

निमंत्रण पत्रिका में मंदिर के फोटो और आमंत्रण के साथ हृदय भारतवासियों के फूले नहीं समाए हैं, सदियों बाद अयोध्या में फिर से राम आए हैं और 22 जनवरी त्रेता की स्मृति ताजा करती एक और दिवाली आदि स्लोगन के साथ ही राममंदिर के शिखर कलशों राम के बाल स्वरूप की ज्वैलरी को भी गोल्ड कलर से प्रिन्ट किया है.

विवाह आयोजन में 17 जनवरी को संतगणों 

इस संम्बन्ध में दीपक तेली ने कहा कि मंदिर प्रतिष्ठान के अनुष्ठानं 16 जनवरी से आरंभ होंगे और इसी दिन मेरा विवाह है. अयोध्या आज विश्व पटल पर आस्था का केंद्र बनी हुई है. इसी विचार ने विवाह की निमंत्रण पत्रिका को राममय बनाने को प्रेरित किया. उनकी पत्रिका को जूना पीठाधीश्वर महामण्डलेश्वर अवधेशानन्द गिरि महाराज, महंत हरिओमदास महाराज, महंत घनश्यामदास महाराज, मेड़ता पीठाधीश्वर रामकिशोर महाराज, संत रामप्रकाश महाराज, उदयराम महाराज, रघुवीरदास महाराज, सियारामदास महाराज, रामस्वरूप महाराज आदि ने सराहा है. तेली ने विवाह आयोजन में 17 जनवरी को संतगणों को ही आमंत्रित किया है.

यह भी पढ़ें:आशीष गुप्ता ने संभाला कलेक्टर का पदभार,कहा-फ्लैगशिप योजनाओं को धरातल पर लाने कार्य

Trending news