बांसवाड़ा के सड़कों पर पहली बार निकले दो IAS अधिकारी, शहर की स्वच्छता के लिए किया श्रमदान
Advertisement

बांसवाड़ा के सड़कों पर पहली बार निकले दो IAS अधिकारी, शहर की स्वच्छता के लिए किया श्रमदान

Banswara news: दो आईएएस अधिकारी सड़कों पर निकले और करीब एक घंटा शहर को स्वच्छ और सुंदर रखने के लिए श्रमदान किया.शहर में सुबह 8 बजे से 9 बजे तक श्रमदान किया. स्वच्छता बहुत महत्पूर्ण है और यह तभी होगा जब आप खूब आगे बडकर इसमें सहयोग करोगे.

 

Shramdaan campaign

Banswara news: बांसवाड़ा शहर की सड़कों पर आज पहली बार दो आईएएस अधिकारी सड़कों पर निकले और करीब एक घंटा शहर को स्वच्छ और सुंदर रखने के लिए श्रमदान किया. जी हां आज बांसवाड़ा संभागीय आयुक्त नीरज के पवन के निर्देशन में बांसवाड़ा शहर को सुंदर और स्वच्छ बनने के लिए श्रमदान अभियान की शुरुआत की . संभागीय आयुक्त नीरज के पवन,जिला कलेक्टर डॉ इंद्रजीत यादव और नगर परिषद सभापति जैनेंद्र त्रिवेदी सहित जिले के सभी अधिकारियों के साथ साथ छोटे अधिकारियों ने शहर में सुबह 8 बजे से 9 बजे तक श्रमदान किया.

चिकित्सालय परिसर ओर से किया श्रमदान
संभागीय आयुक्त ने एमजी चिकित्सालय परिसर ओर कलेक्ट्री के सामने वाली सड़क पर श्रमदान किया, डीएम ने शहर के पुराना बस स्टेंड पर श्रमदान किया,सभापति ने गांधीमूर्ति,जवाहर पुल के पास श्रमदान किया. शहर में बड़े बड़े अधिकारियों को श्रमदान करता देख हर कोई चौंक गया और सभी ने अधिकारियों की तारीफ की. नगर परिषद सभापति जैनेंद्र त्रिवेदी ने बताया की संभागीय आयुक्त के निर्देशन में आज डीएम और हमने शहर में श्रमदान किया है,और यह अभियान लगातार जारी रहेगा. कलेक्टर डॉ इंद्रजीत यादव ने बताया की किसी भी गांव और शहर के लिए स्वच्छता बहुत महत्पूर्ण है और यह तभी होगा जब आप खूब आगे बडकर इसमें सहयोग करोगे.

सफाई का बीड़ा श्रमदान 
 आज संभागीय आयुक्त के निर्देशन में श्रमदान किया गया है जिले के सभी अधिकारियों ने श्रमदान किया है. बांसवाड़ा संभागीय आयुक्त नीरज के पवन ने बताया कि हर शनिवार को छुट्टी का दिन रहता है ,लेकिन जिला प्रशासन से सारे अधिकारियों ने बांसवाड़ा शहर को चमकाने के लिए,सारे चौराहे,मुख्य मंदिर ,मुख्य मार्ग की साफ सफाई का बीड़ा श्रमदान के रूप में उठाया है.

 आज डीएम,में खुद और सभी अधिकारियों ने एक एक चौराहा और मंदिर और मार्ग बाट लिया और अपनी टीम के साथ आज एक घंटा श्रमदान किया. इस श्रमदान के तीन महत्पूर्ण पहलू है ,पहली बात तो साफ सफाई अच्छी हो जाए,दूसरी श्रम के महत्व को समझें,और तीसरी चीज कोई भी काम छोटा और बड़ा नही होता है.

यह भी पढ़ें:मकर संक्रांति इन चीजों का करें दान, घर में नहीं होगी धन की कमी

Trending news