बांसवाड़ा में 7 कोविड पॉजीटिव, विभाग और प्रशासन अलर्ट
Advertisement

बांसवाड़ा में 7 कोविड पॉजीटिव, विभाग और प्रशासन अलर्ट

Banswara : राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में कई दिनों बाद एक बार फिर कोरोना संक्रमण ने दस्तक दी है. कोविड लैब से जारी रिपोर्ट में 7 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. जिसके बाद चिकित्सा विभाग और जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है.

बांसवाड़ा में 7 कोविड पॉजीटिव, विभाग और प्रशासन अलर्ट

Banswara : राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के एमजी अस्पताल की कोरोना जांच लैब से शनिवार रात को जारी 122 लोगों की सैंपल जांच रिपोर्ट में 7 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर इसे लेकर चिंता बढ़ा दी है.

राहत की बात ये है कि संक्रमित हो रहे लोगों में फिलहाल किसी को भी अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया है. सभी घर पर ही आइसोलेट रहते हुए उपचार करवा रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक रातीतलाई में 66 वर्षीय बुजुर्ग, तलवाड़ा क्षेत्र के खेमातलाई क्षेत्र के 25 वर्षीय युवक, तलवाड़ा निवासी 8 वर्षीय बालिका, 74 वर्षीय वृद्धा, 22 वर्षीय महिला, हवाई पट्टी क्षेत्र निवासी 20 वर्षीय युवती और तलवाड़ा क्षेत्र के घलकिया निवासी 27 वर्षीय महिला संक्रमित पाए गए हैं.

इससे पहले 20 जुलाई को भी 2 संक्रमित मिले थे. संक्रमितों की ट्रैवल हिस्ट्री जांच रहे, डॉक्टरों के मुताबिक शहर की रातीतलाई से संक्रमित हुए बुजुर्ग रिटायर्डे एएसआई हैं और फिलहाल निजी कंपनी में कार्यरत हैं.

76 दिन 28 केस
कोरोना संक्रमण के आंकड़ों पर नजर डालें तो अप्रैल में संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया था. वहीं मई में 2, जून में यह 5 गुना बढ़कर 10 हो गए. वहीं जुलाई में अब तक 16 केस सामने आ चुके हैं. डॉ. अश्विन पाटीदार ने बताया कि ज्यादातर संक्रमितों में सर्दी, खासी और बुखार के लक्षण हैं. पिछले महीने सामने आए केस में से संक्रमितों की ट्रैवल हिस्ट्री मिली थी. मतलब, कोई मुंबई से लौटा तो कोई किसी और जगह से. अच्छी बात ये भी देखने को मिल रही है कि लोग अब जागरुक हो चुके हैं. सर्दी-खासी होने पर सैंपल देने के लिए आ रहे हैं.

रिपोर्टर - अजय ओझा

बांसवाड़ा की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

ये भी पढ़ें : Monkeypox : 8 साल से छोटे बच्चों में संक्रमण का खतरा ज्यादा, ग्लोबल हेल्थ इमरजेंसी घोषित हुआ मंकीपॉक्स

Trending news