Rajasthan Weather: राजस्थान में जबरदस्त सर्दी, बांसवाड़ा में तेज बारिश के साथ गिरे ओले
Advertisement

Rajasthan Weather: राजस्थान में जबरदस्त सर्दी, बांसवाड़ा में तेज बारिश के साथ गिरे ओले

Banswara Weather: राजस्थान में इन दिनों मौसम का मिजाज बदला हुआ नजर आ रहा है. इसी के चलते रविवार को बांसवाड़ा जिले में बारिश के साथ ओले गिरे, जिसके एक बार कड़ाके की ठंड बढ़ने लगी है. 

Rajasthan Weather: राजस्थान में जबरदस्त सर्दी, बांसवाड़ा में तेज बारिश के साथ गिरे ओले

Banswara Weather: राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में पश्चिमी विक्षोभ का असर लगातार दूसरे दिन भी देखने को मिला. रविवार शाम से जिले और शहर में बरसात का दौर शुरू हुआ, जो रुक-रुककर रात भर चलता रहा और आज सुबह भी शहर में तेज बरसात हुई. 

वहीं,जिले के आनंदपुरी और छाजा गांव में ओले गिरे. इस ओलावृष्टि से किसानों को काफी नुकसान हो रहा है ,वहीं मावठ के बाद जिले में शीतलहर से ठिठुरन भी अधिक बढ़ गई है. 

बांसवाड़ा जिले में पश्चिमी विक्षोभ के असर से रविवार रात को जिले में कई जगह पर तेज बारिश के साथ ओले गिरे. कल शाम करीब 5.45 बजे से मेघ गर्जना और बिजली चमकने के साथ बारिश का दौर प्रारंभ हुआ, जो रात भर रुक-रुककर चलता रहा और आज सुबह भी बरसात का दौर जारी है. वही जिले के छाजा और आनंदपुरी गांव में तेज बारिश के साथ ओले गिरे. 

अचानक आसमान से ओले गिरता देख ग्रामीण इस नाजरे को देखने बड़ी संख्या में बाहर खड़े रहे. गुजरात सीमा से सटे आनंदपुरी, छाजा, गांगड़तलाई क्षेत्र में मौसम में आए बदलाव की वजह से बारिश हुई. इससे वातावरण ठंडा हो गया और सर्दी का असर दिखा. वहीं, इस मावठ से किसानों को परेशानी में डाल दिया, किसानों की फसलों को इस बरसात से नुकसान हुआ. 

मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के निदेशक ने बताया कि राजस्थान के उपर पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से प्रेरित परिसंचरण तंत्र बनने से बारिश हुई है. वहीं, दक्षिणी दिशा से आने वाली नमी युक्त हवाओं के प्रभाव से राजस्थान राज्य के उपर छाए बादल दक्षिण से उत्तर दिशा की ओर बढ़ रहे हैं. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में होगी बारिश और गिरेंगे ओले, इन जिलों में येलो अलर्ट जारी

यह भी पढ़ेंः जया किशोरी को किसको छोड़ने में लगता है 'डर', बोली- उनके बिना मेरी लाइफ ही नहीं ह

Trending news