Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1440204
photoDetails1rajasthan

भाई नहीं कर पाया दुष्कर्म तो घोंट डाला बहन का गला, बोला- किसी को बताना नहीं था

Garhi, Banswara News: वो हाथ जोड़ती रही... बचाने के लिए चीखती-चिल्लाती रही...तुम भाई हो मेरे...वो कहती रही लेकिन भाई पर दरिंदगी सवार थी...उसे न तो बहन के आंसू नजर आए और न उसकी चीखें...जिसे बचपन से वह भाई कहती रही, उसी चचेरे भाई ने उसकी इज्जत लूटने की कोशिश में फेल होने पर नाबालिग की हत्या ही कर डाली. नाबालिग लड़की की हत्या की ऐसी साजिश रची कि पुलिस का भी सिर घूम गया लेकिन अंत में आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर ही लिया.

 

राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के खोड़न गांव की दास्तां

1/7
राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के खोड़न गांव की दास्तां

यह दर्दनाक कहानी राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के खोड़न गांव की है. यहां रविवार को 11वीं की छात्रा का नग्न अवस्था में शव मिलने के मामले में पुलिस ने खुलासा करते हुए मृतका के नाबालिग चचेरे भाई को डिटेन किया है. मृतका के चचेरे भाई ने अपनी बहन के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया पर बहन ने विरोध किया तो उसके बाद गला दबाकर हत्या कर दी और अपहरण की झूठी साजिश रची.

नाबालिग चचेरा भाई ही बहन का हत्यारा निकला

2/7
नाबालिग चचेरा भाई ही बहन का हत्यारा निकला

राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के लोहारिया थाना क्षेत्र के खोड़न गांव में 11वीं कक्षा की छात्रा की जंगल में हत्या कर फेंके गए शव की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है. पुलिस जांच में नाबालिग चचेरा भाई ही बहन का हत्यारा निकला है. वह बहन का रेप करना चाहता था. बहन ने विरोध किया और साथ ही परिवार में सबकों बताने की धमकी दी थी. इसलिए खुद को बचाने के लिए उसने चचेरी बहन की गला दबाकर हत्या कर दी थी. 

पुलिस को गुमराह करने में लगा था आरोपी नाबालिग

3/7
पुलिस को गुमराह करने में लगा था आरोपी नाबालिग

वहीं खुद का फोन तोड़कर पानी में डाल दिया. वहीं खुद का शर्ट फाड़कर मौके पर फेंक दिया था. आरोपी नाबालिग है, जो घटना के प्रत्यक्षदर्शी के तौर पर लगातार पुलिस को गुमराह करने में लगा था. पुलिस के सामने उसने कई बार बयान बदले. इसलिए पुलिस को उस पर शक हुआ. गंभीरता से पूछताछ करने पर उसने सारा सच कबूल दिया. पुलिस ने बताया की लोहारिया थाना क्षेत्र के खोड़न नाले के समीप जंगल में 11वीं क्लास की छात्रा का अर्द्धनग्न शव मिला था. इससे एक दिन पहले तीन नकाबपोश युवकों की ओर से छात्रा का अपहरण कर उसका मोबाइल लूटने की शिकायत पीड़ित पिता की ओर से दी गई थी. 

डॉग स्कावयड की भी मदद ली गई

4/7
डॉग स्कावयड की भी मदद ली गई

मामले की गंभीरता को देखते हुए बांसवाड़ा डीएसपी सूर्यवीर सिंह राठौड़ व डीएसपी कैलाशचंद्र के साथ लोहारिया थानाधिकारी पूरणमल, गढ़ी थानाधिकारी पूनाराम गुंर्जर, मोटागांव थानाधिकारी रूपलाल मीणा, अरथूना थानाधिकारी प्रवीणसिंह सिसोदिया, घाटोल थानाधिकारी कर्मवीरसिंह के साथ 22 जनों की पुलिस टीम ने जंगल से शव बरामद करने के साथ मौका देखा. वहीं आरोपी को पकड़ने के लिए एफएसएल टीम और डॉग स्कावयड की भी मदद ली गई. इस दौरान पीड़ित पिता ने बेटी की हत्या की रिपोर्ट दी. वहीं हत्या से पहले मौके के प्रत्यक्षदर्शी अव्यस्क भतीजा पुलिस को हर बार नई बातों से गुमराह करने में लगा रहा. इस पर पुलिस ने थोड़ी सख्ती दिखाते हुए पूछताछ की तो उसने सच कबूल लिया. फिलहाल आरोपी को बाल कल्याण गृह में रखवाया गया है.

पुलिस ने ऐसे किया सच का भंडाफोड़

5/7
पुलिस ने ऐसे किया सच का भंडाफोड़

घाटोल बीएसपी कैलाश चंद्र ने बताया कि लोहारिया थाना क्षेत्र के खोड़न गांव में 6 नवंबर को 11वीं की छात्रा का शव मिला, जिस पर मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली. यह हत्या का मामला था इस पर एसपी राजेश कुमार मीणा ने एक विशेष टीम का गठन किया जिसमें अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कान सिंह भाटी के निर्देशन में मैं खुद घाटोल डीएसपी, बांसवाड़ा डीएसपी और दोनों सीओ सर्कल के थाना अधिकारियों की टीम का गठन किया और मौके पर जांच शुरू की. 

आरोपी ने ऐसे रची साजिश

6/7
आरोपी ने ऐसे रची साजिश

जांच के दौरान मृतका छात्रा के चचेरे भाई पर शक हुआ और उसे मनोवैज्ञानिक तरीके से पूछताछ की तो उसने हत्या करना कबूल किया. उसने पूछताछ में बताया कि उसकी चचेरी बहन के साथ खेत में गया था उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया पर बहन ने मना कर दिया और यह पूरी घटना परिवार वालों को बताने की बात कही, जिस पर आरोपी नाबालिग भाई ने आवेश में आकर उसकी गला घोट कर हत्या कर दी और इस पूरी घटना को अपहरण के रूप में बताने पर उसने अपना मोबाइल वहां फेंक दिया और कपड़े फाड़ दिये. 

परिवार के सामने रोने लगा आरोपी

7/7
परिवार के सामने रोने लगा आरोपी

घर आकर परिजनों को बताया कि वह उसकी बहन दोनों खेत में थे तभी दो जने आए और बहन से मारपीट की और उसका अपहरण कर के ले गए और मेरा मोबाइल भी ले गए. इसके बाद परिजनों के साथ आरोपी चचेरा भाई थाने में गुमशुदगी का मामला दर्ज करवाने गया. चचेरे नाबालिग भाई को बाल कल्याण ग्रह में रखवाया है. वहीं, इस पूरे मामले का खुलासा 13 घंटों में किया.