गढ़ी में सड़क के किनारे झुके है कई पेड़, बढ़ा हादसों को खतरा
Advertisement

गढ़ी में सड़क के किनारे झुके है कई पेड़, बढ़ा हादसों को खतरा

बांसवाड़ा जिले के मार्ग में दोनों ओर झुके पेड़ रोजाना हादसे को न्योता दे रहे है. इसपर विभागीय अधिकारी द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

राजस्थान के बांसवाड़ा जिले का उदयपुर मार्ग

Garhi: राजस्थान के बांसवाड़ा जिले का उदयपुर मार्ग इन दिनों हादसों के मार्ग के नाम से जाना जाता है. इस मार्ग पर हर साल बरसात के मौसम में तेज हवाओं के बीच हादसे होते है. इस मार्ग के दोनो और नीलगिरी के झुके पेड़ है जो कभी भी गिर सकते है. जिससे हादसे होने की संभावना बनी रहती है. इस मार्ग में झुके पेड़ हर साल बरसात के समय में सड़क पर गिरते है. इसके अलावा तेज हवाओं के चलते भी यह झुके पेड़ सड़को पर गिर रहे है. कई बार यह झुके पेड़ रोडवेज बस, बाइक, ट्रक और कार पर गिर चुके है. इस मार्ग पर बडगांव, चिडियावासा, चंदुजी का गढा, मोरडी, सुंदनी और गनोडा गांव तक सड़क के दोनो ओर जानलेवा नीलगिरी के झुके पेड़ है. कई बार ग्रामीणों ने इन पेड़ों की कटाई के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग और वन विभाग के अधिकारियों को अवगत कराया  लेकिन अबतक किसी ने इस ओर ध्यान नही दिया. जिस कारण से इस मार्ग पर बरसात के मौसम में वाहन चालकों को निकलने में डर लगता है.

स्थानीय निवासी यदुनाथ सिंह ने कहा कि बांसवाड़ा से गनोडा मार्ग पर नीलगिरी के झुके पडे हादसे को न्योता दे रहे है. इस मार्ग पर बरसात के समय यह पेड़ सड़क पर गिरते है. पहले भी रोडवेज बस पर यह पेड़ गिर चुके है. हमारी प्रशासन से मांग है की बरसात के सीजन से पहले इन झुके पेड़ों को काट दिया जाए जिससे हादसे यहां पर नही हो.

यह भी पढ़ें-  अनूपगढ़ के 35 वार्डों में लोग गंदा-बदबूदार पानी पीने को मजबूर, लोगों में जनआक्रोश

निर्मला मकवाना प्रधान तलवाड़ा पंचायत समिति ने बताया कि बांसवाडा उदयपुर मार्ग पर आए दिन हादसे हो रहे है. जिला प्रशासन से गुहार है की इन झुके पेड़ों को काटा जाए जिससे यहां पर कोई भी अनहोनी ना हो सके.

Reporter- Ajay Ojha

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news