कुशलगढ़: स्कूल के गेट पर जड़ा ताला, कहा-प्रधानाचार्य का तबादला रद्द नहीं हुआ तो करेंगे अनशन
Advertisement

कुशलगढ़: स्कूल के गेट पर जड़ा ताला, कहा-प्रधानाचार्य का तबादला रद्द नहीं हुआ तो करेंगे अनशन

राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ विधानसभा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नागदा बड़ा गांव के प्रधानाचार्य मुकेश बारिया के स्थानांतरण होने के बाद स्कूल के छात्रों में भारी रोष देखने को मिला. 

स्कूल के गेट पर जड़ा ताला

Kushalgarh: बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ विधानसभा के नागदा बड़ी गांव के सरकारी स्कूल में छात्रों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया और स्कूल के मुख्य गेट पर तालाबंदी कर धरना प्रदर्शन किया. स्कूल के संस्थाप्रधान का तबादला होने से नाराज छात्रों ने यह विरोध प्रदर्शन किया और सरकार और शिक्षा विभाग से मांग की है कि संस्था प्रधान का तबादला निरस्त किया जाए, अगर निरस्त नहीं किया गया तो स्कूल में छात्र पढ़ाई करने नहीं आएंगे.

यह भी पढे़ं- कुशलगढ़: 14 साल की किशोरी ने खा लिया जहर, पुलिस कर रही मामले की जांच

राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ विधानसभा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नागदा बड़ा गांव के प्रधानाचार्य मुकेश बारिया के स्थानांतरण होने के बाद स्कूल के छात्रों में भारी रोष देखने को मिला. छात्रों ने स्कूल के मुख्य गेट पर तालाबंदी की और सड़क पर बैठकर धरना प्रदर्शन किया. छात्रों ने सरकार व शिक्षा विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. छात्रों ने कहा है कि प्रधानाचार्य का तबादला निरस्त किया जाए अगर निरस्त नहीं होता है तो हम स्कूल नहीं चलने देंगे और हम पढ़ने नहीं आएंगे. 

धरना प्रदर्शन की जानकारी मिलते ही स्थानीय शिक्षा अधिकारी मौके पर पहुंचे और छात्रों से समझाइश की. छात्र नहीं माने और विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे. छात्रों ने बताया कि संस्था प्रधान ने हमेशा बच्चों के बेहतर शिक्षा के लिए कार्य किया और उनको राजनीति कारणों के चलते यहां से उनका स्थानांतरण बागीदौरा विधानसभा में किया गया है, जिसका हम विरोध कर रहा है, अगर यह तबादला निरस्त नहीं हुआ तो हम लगातार विरोध करते रहेंगे.

Reporter: Ajay Ojha

ये भी पढ़ें- हरीश चौधरी का बड़ा बयान, CM गहलोत को कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की चल रही अटकलें

राजस्थान का नरपिशाच आज भी खुला घूम रहा है, अब बुजुर्ग महिला को इंसाफ के लिए माली समाज करेगा आंदोलन

बाडमेर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news