कुशलगढ़ में टीन छप्पर को चीरते गिरी बिजली, एक परिवार में तीन की मौत
Advertisement

कुशलगढ़ में टीन छप्पर को चीरते गिरी बिजली, एक परिवार में तीन की मौत

कुशलगढ़ क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई. इस हादसे के बाद पूरे क्षेत्र में गम का माहौल छा गया. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और तीनों शव को मोर्चरी में रखवाया. 

कुशलगढ़ में टीन छप्पर को चीरते गिरी बिजली, एक परिवार में तीन की मौत

Kushalgarh: बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई. इस हादसे के बाद पूरे क्षेत्र में गम का माहौल छा गया. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और तीनों शव को मोर्चरी में रखवाया. आज इन तीनों शवों का पोस्टमार्टम किया जाएगा. 

राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ की भंवरदा पंचायत के भोराज गांव में मंगलवार शाम आकाशीय बिजली गिरी. इससे पिता समेत बेटे और बेटी की मौत हो गई, जबकि, दादा गंभीर रूप से घायल हो गए. 

यह घटना भी चौकाने वाली है क्योंकि बिजली घर पर लगे टीन छप्पर को चीरते हुए भीतर गिरी. बगल में ही मृतक की पत्नी भी मौजूद थी, जो पूरी तरह सुरक्षित है. दर्दनाक हादसे में 35 वर्षीय मोहन पुत्र हीरा वड़किया, 17 वर्षीय बेटी सुनीता और 15 वर्षीय बेटे राजपाल की मौत हो गई. 

वहीं, बगल के कमरे में बैठे मृतक मोहन के बड़े भाई सोहन भी गंभीर रूप से झुलस गए, जिनका कुशलगढ़ अस्पताल में इलाज जारी है. मृतक के छोटे भाई मदनसिंह ने बताया कि शाम को तेज बारिश शुरू हुई. मोहन के घर पर भाई सोहन और मोहन का बेटा और बेटी बैठे हुए थे.  

बगल के कमरे में मोहन की पत्नी छगन घर का काम कर रही थी. इसी दौरान एक धमाका हुआ. आकाशीय बिजली ने घर पर लगे पतरे को चीरते हुए मोहन और उनके दोनों बच्चों की जान ले ली.

सूचना पर संरपंच सुशीला ने अपनी कार भेजी, जिससे तीनों को अस्पताल ले जाया गया, जहां जांच के बाद डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. कलेक्टर प्रकाशचंद्र शर्मा और एसपी राजेश कुमार मीणा ने भी कुशलगढ़ पहुंच जानकारी ली. मृतक मोहन खेती कर घर का गुजारा कर रहा था. परिवार में एक साथ तीन की मौत के बाद अब घर में मोहन की पत्नी छगन और बेटा तेजपाल है. 

कुशलगढ़ चिकित्सा प्रभारी मजहर हुसैन ने बताया कि आकाशीय बिजली गिरने से एक ही परिवार के तीन सदस्य की मौत हो गई है, तीन जने चिकित्सालय में भर्ती है, जिनका इलाज किया जा रहा है. कुशलगढ़ डीएसपी बलवीर मीणा ने बताया कि इस घटना पाटन थाना क्षेत्र की है. 

यह भी पढ़ेंः मंत्री खाचरियावास ने भाजपा पर साधा निशाना, नेताओं ने उदयपुर को बनाया पिकनिक स्पॉट

घटना की जानकारी मिलते ही डीएम और एसपी कुशलगढ़ पहुंचे और घटना की जानकारी ली. वहीं, सरकार की योजनाओं से जो भी परिवार को लाभ और सहायता मिलेगी वो दिलवाने का अधिकारियों ने आश्वासन दिया है. 

Reporter- Ajay Ojha 
अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news