Banswara Weather News:बांसवाड़ा में सूर्य देव के तीखे तेवर इंसान से लेकर पशु बेहाल,डीएम का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2266180

Banswara Weather News:बांसवाड़ा में सूर्य देव के तीखे तेवर इंसान से लेकर पशु बेहाल,डीएम का अलर्ट

Banswara Weather News:राजस्थान के जनजाति अंचल कहे जाने वाले बांसवाड़ा जिले में पिछले कुछ दिनों से सूर्य भगवान ने अपने तीखे तेवर दिखाना शुरू कर दिए है.जिला कलेक्टर डॉ इंद्रजीत यादव भी अलर्ट मोड पर आ चुके है. 

Banswara Weather News

Banswara Weather News:राजस्थान के जनजाति अंचल कहे जाने वाले बांसवाड़ा जिले में पिछले कुछ दिनों से सूर्य भगवान ने अपने तीखे तेवर दिखाना शुरू कर दिए है. जिले में एक दिन पारा 48 डिग्री तो कुछ दिनो से पारा 46 डिग्री तक बना हुआ है. 

इस भीषण गर्मी ने आमजन और पशु पक्षियों को बेहाल कर दिया है.लगातार बड़ रही गर्मी को देखते हुए जिला कलेक्टर डॉ इंद्रजीत यादव भी अलर्ट मोड पर आ चुके है. डीएम ने जिले के सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में पानी और बिजली की सुचारू व्यवस्था करने के लिए कहा है. 

 

इतना ही नहीं डीएम ने जिले के सभी सरकारी कार्यालय के बाहर आमजन के लिए ओआरएस का स्टॉल लगाया गया है. इसके अलावा शहर के शहरी क्षेत्रों में भीषण गर्मी के चले सड़कों पर पानी का छिड़काव भी किया जा रहा है. इसके अलावा शहर के भीड़भाड़ वाले इलाकों में गर्मी से बचने के लिए टेंट और पानी की व्यवस्था की गई है जिससे लोगो को गर्मी से राहत मिल सके. 

डीएम ने पशु पक्षियों के लिए भी व्यवस्था की है,डीएम ने हर जगह परिंडे लगाए है जिससे पक्षियों को पानी और खाना मिल सके. इतना ही नहीं डीएम ने आमजन से अपील की है की वो दोपहर के समय जरूरी काम हो तो ही घर,दुकान या अपने ऑफिस से बाहर निकले. वहीं अपने घर के आसपास पशु पक्षियों के लिए पानी और खाने की व्यवस्था पूरी करे. कलेक्टर जिले के हर अधिकारी से गर्मी को लेकर की गई व्यवस्था का अपेडेड ले रहे है.

यह भी पढ़ें:Exclusive: क्रिप्टोकरेंसी के नाम पर अब तक की सबसे बड़ी 5 करोड़ की साइबर ठगी

यह भी पढ़ें:अशोक गहलोत ने शेयर की दिल को हिलाकर रख देने वाली तस्वीर, सरकार से पूछा यह बड़ा सवाल

Trending news