Banswara News: न्यूक्लियर पावर प्लांट की जमीन खाली कराने गई पुलिस पर ग्रामीणों ने किया पथराव, 3 घायल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2364769

Banswara News: न्यूक्लियर पावर प्लांट की जमीन खाली कराने गई पुलिस पर ग्रामीणों ने किया पथराव, 3 घायल

Banswara News: राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के दानपुर थाना क्षेत्र के बारी गांव में न्यूक्लियर पावर प्लांट की अधिग्रहित जमीन पर काबिज अतिक्रमियों को हटाने पर हंगामा हो गया. इस दौरान अतिक्रमियों ने पुलिस पर पथराव भी किए. वहीं, जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने अतिक्रमियों लाठीचार्ज व आंसू गैस के गोले छोड़े. 

Banswara News Zee Rajasthan

Rajasthan News: बांसवाड़ा जिले के दानपुर थाना क्षेत्र के बारी गांव में न्यूक्लियर पावर प्लांट की अधिग्रहित जमीन पर अतिक्रमण हटाने पर अतिक्रमियों ने आज हंगामा कर दिया. अतिक्रमियों ने रतलाम मार्ग जाम कर दिया. वहीं, पुलिस पर पथराव भी कर दिया. पथराव में सज्जनगढ़ थानाधिकारी सहित 3 पुलिसकर्मी घायल हो गए. वहीं, जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने अतिक्रमियों पर लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले भी छोड़े. पुलिस ने कई हुड़दंगियों को गिरफ्तार भी किया है.

प्रभावित लोगों को दिया जा चुका है मुआवजा 
जानकारी के अनुसार, दानपुर थाना क्षेत्र के बारी गांव में न्यूक्लियर पावर प्लांट स्थापित होना है, जिसको को लेकर जमीन का अधिग्रहण किया गया था. वहीं, प्रभावित लोगों को मुआवजा भी दे दिया था, लेकिन उसके बाद भी लोग अधिग्रहित जमीन पर कब्जा करके बैठे थे. इधर प्रशासन की टीम आज अधिग्रहित जमीन पर काबिज अतिक्रमियों को हटाने गई. इस दौरान अतिक्रमियों ने हंगामा कर दिया. वहीं, रतलाम मार्ग को जाम कर दिया. 

ये भी पढ़ें- 12 तक की कक्षाएं और कमरे सिर्फ 4, खुले आसमान के नीचे पढ़ने को मजबूर विद्यार्थी

शांति व्यवस्था बनाए रखने के प्रयास जारी
इतना ही नहीं अतिक्रमियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया. पथराव में सज्जनगढ़ थानाधिकारी नागेंद्र सिंह सहित 3 पुलिसकर्मी घायल हो गए. जवाब में पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया और आंसू गैस के गोले भी छोड़े. इसके साथ ही पुलिस ने कुछ हुड़दंगियों को भी गिरफ्तार किया है. सूचना पर एसडीएम और अन्य थानों का जाब्ता भी पहुंचा और मोर्चा संभाला. फिलहाल मौके पर पुलिस और प्रशासन की ओर से शांति व्यवस्था बनाए रखने के प्रयास किए जा रहे है.

रिपोर्टर - अजय ओझा

ये भी पढ़ें- मूसलाधार बारिश ने खोली नगर परिषद के खोखले दावों की पोल, निचले इलाकों में भरा पानी

Trending news