Banswara News:अस्पताल में सोनोग्राफी को लेकर हंगामा,चिकित्सको ने की समझाइश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2262037

Banswara News:अस्पताल में सोनोग्राफी को लेकर हंगामा,चिकित्सको ने की समझाइश

Banswara News:राजस्थान के बांसवाड़ा संभाग के सबसे बड़े महात्मा गांधी चिकित्सालय में सोनोग्राफी के बिगड़े हुए ढर्रे को लेकर आज महिलाओं ने खूब हंगामा किया. 

Banswara news

Banswara News:राजस्थान के बांसवाड़ा संभाग के सबसे बड़े महात्मा गांधी चिकित्सालय में सोनोग्राफी के बिगड़े हुए ढर्रे को लेकर आज महिलाओं ने खूब हंगामा किया. महिलाओं ने इस मामले को लेकर हंगामा किया. 

पर्ची के बावजूद भी सोनोग्राफी नहीं
चिकित्सकों के परामर्श पर सोनोग्राफी कराने पहुंची महिलाओं के कई दिनों से हॉस्पिटल के चक्कर लगाने से परेशान गर्भवती महिलाओं और अन्य मरीजों को सही जवाब नहीं मिला इससे माहौल और बिगड़ गया. इन सबके बावजूद प्रेगनेंट महिलाओ के पास चिकित्सकों की पर्ची के बावजूद भी सोनोग्राफी नहीं हो पाई. 

प्रतिदिन 40 सोनोग्राफी
यह समस्या महात्मा गांधी हॉस्पिटल में कई दिनों से बनी हुई है. इधर मामले में अस्पताल के कार्यवाहक PMO का जवाब है कि हॉस्पिटल में दो रेडियोलॉजिस्ट के पद खाली हैं. एक गायनोलॉजिस्ट ने 21 महीने का डिप्लोमा कर रखा है, जो प्रेगनेंट महिलाओं की सोनोग्राफी कर लेता है. तरीके से प्रतिदिन 40 सोनोग्राफी होती हैं. 

इनमें 20 इनडोर की और 20 ही आउटडोर की होती हैं. इस हिसाब से एक घंटे में अधिकतम 6 सोनोग्राफी हो सकती है. प्रति 10 मिनट एक सोनोग्राफी पर लगता है. इसको लेकर एन डी टी वी ने मरीजों और कार्यवाहक प्रमुख चिकित्सा अधिकारी से बात की.

यह भी पढ़ें:Jaipur News:अब नहीं हो सकेगा प्रदेश सरकार की होने वाली तमाम भर्तियों में फर्जीवाड़ा!

यह भी पढ़ें:बलौदा युवक हत्या मामले में आबकारी विभाग की भूमिका संदिग्ध,माफियाओं को बचाने....

यह भी पढ़ें:पानी की मांग को लेकर जनता हो रही है त्रस्त,मंत्री और सांसद को लेकर फूटा गुस्सा

Trending news