स्कूल और आंगनवाड़ी में निशुल्क वितरित की जाने वाली सेनेटरी नेपकिन बेचने के आरोप में बांसवाड़ा पुलिस ने 7 आरोपियों को पकड़ा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1676483

स्कूल और आंगनवाड़ी में निशुल्क वितरित की जाने वाली सेनेटरी नेपकिन बेचने के आरोप में बांसवाड़ा पुलिस ने 7 आरोपियों को पकड़ा

Banswara news: बांसवाड़ा पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए स्कूल और आंगनवाड़ी में निशुल्क वितरित की जाने वाली सेनेटरी नेपकिन को अन्य जगह बेचने का खुलासा किया है. इस मामले में पुलिस ने इस मामले में सात आरोपियों को पकड़ा है. 

 

स्कूल और आंगनवाड़ी में निशुल्क वितरित की जाने वाली सेनेटरी नेपकिन बेचने के आरोप में बांसवाड़ा पुलिस ने 7 आरोपियों को पकड़ा

Banswara: बांसवाड़ा पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए स्कूल और आंगनवाड़ी में निशुल्क वितरित की जाने वाली सेनेटरी नेपकिन को अन्य जगह बेचने का खुलासा किया है. पुलिस ने इस मामले में सात आरोपियों को पकड़ा है. 

राज्य सरकार द्वारा उड़ान योजना के तहत राजस्थान मेडिकल सर्विस कॉरपोरेशन द्वारा आंगनवाड़ी केंद्रों एवं सरकारी विद्यालयों में वितरित किए जाने के लिए सूरत की कंपनी सुशीलयान को बांसवाड़ा और प्रतापगढ़ में आवश्यकता अनुसार सैनिटरी नैपकिन बनाने और वितरण करने के लिए ठेका दिया गया था. उन्होंने स्थानीय स्तर पर वितरण हेतु सब डीलर नियुक्त कर दिए जिसके कोई लीगल दस्तावेज तैयार नहीं किए गए. सब डीलर द्वारा कंपनी से प्राप्त सेनेटरी नैपकिन के पैकेट को नियमानुसार वितरित नहीं कर कंपनी से प्राप्त कार्टूनों को खोलकर अन्य सेनेटरी नैपकिन के पैकेट तैयार कर मार्केट में वितरित करने हुए तैयार किए जाते रहे हैं. 

इसकी सूचना बांसवाड़ा पुलिस अधीक्षक अभिजीत सिंह को लगी जिस पर उनके निर्देशन में एएसपी कानसिंह भाटी और डीएसपी सूर्यवीर सिंह राठौड़ की टीम ने इस मामले का खुलासा किया . पुलिस थाना अरथुना में आरोपी प्रदीप लबाना निवासी टोरी हाल प्रतापगढ़ के निवास पर छापामारी की गई तो उसके घर पर आरोपियों के कब्जे से 246 कार्टन सेनेटरी नैपकिन के प्रति कार्टन में 144 पैकेट मिले. इसी तरह 2 लाख 12 हजार 544 तथा 116 प्लास्टिक के पारदर्शी कट्टे जिसमें प्रत्येक में 32 पैकेट प्लास्टिक के पारदर्शी कट्टे मिले. 

प्रत्येक पारदर्शी पैकेट में सेनेटरी नैपकिन खुले हुए मिले इस तरह 1 लाख 55 हजार 904 सेनेटरी नेपकिन मिले तथा 180 कार्टन खाली मौके पर मिले जिन्हें जब्त किया गया. इसी प्रकार सज्जनगढ़ पुलिस थाना में अभय सिंह लबाना निवासी टांडा मंगला के मकान में छापेमारी की गई तो उसके मकान में 135 कार्टून में कुल 1 लाख 16000 हजार सेनेटरी नेपकिन अभियुक्तों द्वारा कंपनी की सील खोलकर मार्केट में बेचने के लिए तैयार किए जा रहे थे.

बांसवाड़ा पुलिस द्वारा इस मामले में कल्पेश लबाना , दीपक मेघवाल, मनोज गायरी, अनिल मेघवाल, राधेश्याम खटीक, को अरथूना पुलिस द्वारा एवं सज्जनगढ़ पुलिस द्वारा कमलेश मेरावत और अजय लबाना को डीटेन किया गया है. इस पुलिस टीम में पुलिस उप अधीक्षक सूर्यवीर सिंह राठौड़, पुलिस उप अधीक्षक प्रोबेशनल संदीप सिंह, थाना अधिकारी अरथुना प्रवीण सिंह, थानाधिकारी नागेंद्र सिंह , थानाधिकारी भूंगडा दीपक कुमार, सज्जनगढ़ थाना अधिकारी धनपत सिंह, राज तालाब के उप निरीक्षक गणपत और कांस्टेबल श्याम सिंह शामिल थे और उन्होंने इस मामले का खुलासा किया.

एसपी अभिजीत सिंह ने बताया की हमने उड़ान योजना में निशुल्क वितरित किए जाने वाले सेनेटरी नेपकिन को बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है और सात आरोपियों को डिटेन किया है. साथ ही इनके पास से 5 लाख सेनेटरी नेपकिन बरामद किए है.

ये भी पढ़ें...

LKN vs RCB Dream11 Prediction, Best Team: RCB और LKN के बीच जंग आज, IPL के इस मुकाबले में ये हो सकती है आपकी ड्रीम-11

Romantic movies on Netflix: नेटफ्लिक्स पर आने वाली हैं द-मदर और पेन हसलर्स जैसी धमाकेदार फिल्में

Trending news