कौन है देवजी पटेल? जिन्हें सांचौर से दानाराम चौधरी-जीवाराम चौधरी की जगह दिया टिकट, जानें सबकुछ
Advertisement

कौन है देवजी पटेल? जिन्हें सांचौर से दानाराम चौधरी-जीवाराम चौधरी की जगह दिया टिकट, जानें सबकुछ

Sanchore Devji Patel: भाजपा ने देवजी एम पटेल को सांचौर से बनाया उम्मीदवार, पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे देवजी एम पटेल

 

कौन है देवजी पटेल? जिन्हें सांचौर से दानाराम चौधरी-जीवाराम चौधरी की जगह दिया टिकट, जानें सबकुछ

Sanchore Devji Patel: विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लगते ही भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी. जिसमें 41 उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है. बात अगर सांचौर की करें तो यहां से देवजी एम पटेल को भाजपा ने उम्मीदवार बनाया है. वर्तमान में देवजी एम पटेल जालौर सिरोही से सांसद है.

नाम- देवजी एम पटेल (देवजी मानसिंगराम पटेल)
पिता का नाम- मानसिंगराम रूपाजी पटेल

माता का नाम- श्रीमती मीरा देवी
जन्म तिथि- 25 सितंबर 1976

गांव- जाजूसन, सांचौर (राजस्थान)
शिक्षा - 10 वीं पास

लोकसभा क्षेत्र जालौर सिरोही से भाजपा से तीन बार चुनाव लड़े और तीनों चुनावों में जीते

2009
2013
2019 वर्तमान में सांसद हैं

परिवार में तीन भाई एक बहन

सांचौर से भाजपा उम्मीदवार देवजी एम पटेल के अलावा परिवार में तीन भाई हैं 1. मफतलाल एम पटेल 2. रमेश एम पटेल 3. नरेश एम पटेल इनके अलावा देवजी एम पटेल की एक बहन है जिसका नाम सोनल बेन है. देवजी एम पटेल की शादी 28 मार्च 1999 को इंदिरा डी. पटेल के साथ हुई. एक बेटी और एक बेटा भी है. जिसका नाम इशिका डी. पटेल व विवेक डी. पटेल है.

देवजी एम पटेल ने प्रारंभिक शिक्षा सांचौर से की इसके बाद सन 1992 में मारवाड़ी हाई स्कूल मुंबई से माध्यमिक की शिक्षा प्राप्त की. दसवीं के बाद अहमदाबाद में स्टील का खुद का व्यापार शुरू किया. इसके बाद वर्ष 2009 में भाजपा से लोकसभा क्षेत्र जालौर सिरोही से पहला चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की. जिसके बाद लगातार तीसरा चुनाव जीते और वर्तमान सांसद हैं. इन्हें हिंदी, अंग्रेजी, राजस्थानी, गुजराती और मराठी भाषण का ज्ञान है.

पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे देवजी एम पटेल

देवजी एम पटेल मूलतः जाजूसन गांव से आते हैं. लोकसभा क्षेत्र जालौर सिरोही से तीन बार भाजपा से चुनाव लड़ा. तीनों ही बार में रिकॉर्ड मतों से जीत दर्ज की और सांसद बने थे, लेकिन इस बार पार्टी ने देवजी एम पटेल को सांचौर से विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार उतारा है.

क्षेत्र में मजबूत पकड़

लगातार तीन बार से जालौर सिरोही से सांसद रहने के चलते देवजी एम पटेल की क्षेत्र में मजबूत पकड़ भी है. इनके अलावा लोकप्रिय युवा और सक्रिय नेता की भी छवि रही है.

यह भी पढ़ेः 

Rajasthan Election: राजस्थान में चुनाव की घोषणा के बाद अशोक गहलोत का पहला बड़ा बयान, की ये बड़ी अपील

Rajasthan Chunav: राजस्थान में आज चुनाव की घोषणा! 23 नवंबर को मतदान, 03 दिसंबर को नतीजे

Trending news