Rajasthan: टिकटों के लिए नेताओं की दिल्ली भागम-भाग! सता रहा डर- कहीं कट ना जाए मेरा टिकट
Advertisement

Rajasthan: टिकटों के लिए नेताओं की दिल्ली भागम-भाग! सता रहा डर- कहीं कट ना जाए मेरा टिकट

टिकट के लिए नेताओं की दौड़ जयपुर से दिल्ली लगाई जा रही है. अपनी दावेदारी जताने के लिए बडे-बडे दिग्गज दिल्ली तक बार बार अपना जोर लगा रहे है. दोनों ही पार्टियों के संभावित उम्मीदवारों दौड़-धूप तेज हो रही है.

Rajasthan: टिकटों के लिए नेताओं की दिल्ली भागम-भाग! सता रहा डर- कहीं कट ना जाए मेरा टिकट

Rajasthan Election News: टिकट के लिए नेताओं की दौड़ जयपुर से दिल्ली लगाई जा रही है. अपनी दावेदारी जताने के लिए बडे-बडे दिग्गज दिल्ली तक बार बार अपना जोर लगा रहे है. दोनों ही पार्टियों के संभावित उम्मीदवारों दौड़-धूप तेज हो रही है. छोटे-बड़े नेता लॉबिंग में जुटे है, टिकट की जुगत में लगे है कि किसी तरह अगली लिस्ट में मेरा नाम आ ही जाए.

जयपुर टू दिल्ली...किसका कटा, किसे मिला

जयपुर से दिल्ली...दिल्ली से जयपुर...फिर जयपुर से दिल्ली...! दिग्गजों को टिकट मिलने का इंतजार लंबा खिंचता जाए? रहा है. बडे—बडे राजनेताओं की बेचैनी बढ़ती जा रही है कि कहीं मेरा टिकट कट न जाए? इसलिए टिकट के लिए नेताओं की धडकने बढ़ती जा रही है. दिल्ली में लॉबिंग में की जाए? रही है. दिल्ली से जयपुर का टिकट फाइनल हो तो नेता जयपुर आए, नहीं तो फिर से दिल्ली में रहकर नई लिस्ट का इंतजार किया जाए. लेकिन नेताओं को जयपुर से दिल्ली जाते जाते थकान भी हो गई. पर टिकट के लिए दौड़ धूप तो जरूरी है ही यदि टिकट मिलता है तो थकान दूर हो ही जाएगी. लेकिन यदि टिकट नहीं मिलता तो कईयों के राजनीति पारियां भी समाप्त हो जाएगी.

कांग्रेस के 105,बीजेपी के 76 टिकट बाकी

टिकट के लिए बीजेपी और कांग्रेस नेता दिल्ली तो पहुंच गए, लेकिन अभी उनका सफर बाकी है. क्योंकि कांग्रेस में 95 और बीजेपी में 124 टिकट बंटे है. इसलिए बीजेपी में 76 और कांग्रेस में 105 टिकटों का सफर तय होना है. वैसे जयपुर में दोनों ही पार्टियों के टिकटों की दौड़ धूप ते हो रही है.

जयपुर में कांग्रेस का 4 सीटों पर टिकट बाकी

कांग्रेस में जयपुर की सीटों पर जंग जारी है.सबसे चर्चित हवामहल सीट पर चुनावी शोर के बीच टिकट की खामोशी ने जोर पकड़ा हुआ है.हवामहल से मंत्री महेश जोशी का टिकट अटका हुआ है.इसके अलावा झोटवाड़ा,विद्याधर नगर,आमेर का टिकट घोषित नहीं किया है.

जयपुर में बीजेपी के भी 4 सीटों का टिकट बाकी

कांग्रेस ही नहीं,बल्कि बीजेपी में भी टिकटों को लेकर घमासान मचा हुआ है.जयपुर में बीजेपी के सिविल लाइन्स,किशनपोल,हवामहल,आदर्श नगर में अब तक टिकट नहीं मिला है.

ये भी पढ़ें-

Rajasthan Weather Update: नया पश्चिमी विक्षोभ हो रहा सक्रिय, जानिए मौसम पर कैसा पड़ेगा प्रभाव

राजस्थान: अवैध सामग्री जब्त करने के मामले में हर दिन नए रिकॉर्ड,17 दिन में 300 करोड़ का आंकड़ा पा

Trending news