सीकर में मियां-बीवी तो धौलपुर में जीजा-साली के बीच मुकाबला, क्या सियासी लड़ाई घर में कराएगी कलह!
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1929614

सीकर में मियां-बीवी तो धौलपुर में जीजा-साली के बीच मुकाबला, क्या सियासी लड़ाई घर में कराएगी कलह!

Dantaramgarh-Dholpur: सीकर के दांतारामगढ़ में पति-पत्नी के बीच खुलकर सियासी मुकाबला देखने को मिल सकता है तो वहीं धौलपुर में एक बार फिर जीजा-साली एक दूसरे को चुनौती देते नजर आ सकते हैं.

सीकर में मियां-बीवी तो धौलपुर में जीजा-साली के बीच मुकाबला, क्या सियासी लड़ाई घर में कराएगी कलह!

Dantaramgarh-Dholpur: राजस्थान में 2023 का विधानसभा चुनाव बेहद रोचक होने वाला है. जहां एक ओर सीकर के दांतारामगढ़ में पति-पत्नी के बीच खुलकर सियासी मुकाबला देखने को मिल सकता है तो वहीं धौलपुर में एक बार फिर जीजा-साली एक दूसरे को चुनौती देते नजर आ सकते हैं.

दांतारामगढ़ में पति-पत्नी के बीच मुकाबला

दरअसल सीकर के दांतारामगढ़ में हरियाणा की जननायक जनता पार्टी ने रीता सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है, तो उनके पति वीरेंद्र सिंह को कांग्रेस एक बार फिर दातारामगढ़ से टिकट दे सकती है. लिहाजा ऐसे में मुकाबला पति बनाम पत्नी के बीच मुकाबला होना तय माना जा रहा है. साल 2018 में भी रीता सिंह कांग्रेस से टिकट मांग रही थी, लेकिन पार्टी ने उनके पति वीरेंद्र सिंह को टिकट दिया. आपको बता दें कि वीरेंद्र सिंह के पिता नारायण सिंह राजस्थान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रह चुके हैं और सात बार विधायक भी रहे हैं. 

धौलपुर में जीजा-साली के बीच मुकाबला

भाजपा ने शिवचरण कुशवाहा को धौलपुर सीट से टिकट दिया है. उनके सामने एक बार फिर शोभा रानी कुशवाहा चुनावी मैदान में उतर सकती हैं. अगर इन दोनों नेताओं के बीच मुकाबला होता है तो धौलपुर की सियासत एक बार फिर सुर्खियों में रहने वाली है, क्योंकि यहां जीजा बनाम साली का मुकाबला देखने को मिल सकता है. शोभा रानी कुशवाहा धौलपुर से मौजूदा विधायक है. साल 2018 में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी, हालांकि राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग के बाद पार्टी ने उन्हें निलंबित कर दिया था. इसके बाद से ही शोभा रानी कुशवाहा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के संपर्क में है.

उम्मीदवारों की अदला-बदली

17 अक्टूबर को शोभा रानी कुशवाहा ने कांग्रेस का दामन थाम लिया था. इसके बाद अब लगभग तय माना जा रहा है कि शोभा रानी कुशवाहा को कांग्रेस धौलपुर से चुनावी मैदान में उतारेगी. इसमें एक दिलचस्प तथ्य यह भी है कि भाजपा और कांग्रेस में उम्मीदवारों की अदला-बदली हो रही है, यानी जहां पिछले चुनाव में कांग्रेस ने शिवचरण कुशवाहा को टिकट दिया था तो भाजपा ने शोभा रानी कुशवाहा को चुनावी मैदान में उतारा था. इस बार कांग्रेस शोभा रानी कुशवाहा को टिकट दे सकती है तो वहीं भाजपा ने शिवचरण कुशवाहा को टिकट दिया है. 

कुलमिलाकर धौलपुर और दांतारामगढ़ में बेहद दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है. जहां एक ओर मियां-बीवी एक दूसरे को टक्कर देंगे, तो वहीं फिर से जीजा साली एक दूसरे को चुनौती देते नजर आएंगे. साथ ही माना जा रहा है कि उदयपुरवाटी और नागौर जैसी सीटों में भी मुकाबला परिवार के अंदर ही देखने को मिल सकता है.

ये भी पढ़ें- 

Dussehra 2023: ब्यावर में भगवान राम के बाणों की बौछार के साथ चूर हुआ दशानन, रावण दहन को देखने उमड़ा जन सैलाब

Dussehra 2023: विजयादशमी के अवसर पर 'रावण दहन' कार्यक्रम में शामिल हुए CM अशोक गहलोत, बोले- 'झूठ' फैलाने वालों का जनता करेगी वध

Trending news