चुनावी माहौल में 'गारंटी' का जादू दिखाकर वोट बटोरने की कोशिश, BJP-कांग्रेस लगा रही जोर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1951262

चुनावी माहौल में 'गारंटी' का जादू दिखाकर वोट बटोरने की कोशिश, BJP-कांग्रेस लगा रही जोर

Rajasthan Election 2023: सीएम अशोक गहलोत 2 करोड़ लोगों तक गारंटी कार्ड पहुंचाने की बात करते हैं, लेकिन बीजेपी ने कांग्रेस की गारंटी पर सवाल उठाए हैं. बीजेपी कहती है कि जिसकी खुद की कोई गारंटी नहीं उस नेता और उसकी पार्टी की गारंटी पर कैसे भरोसा किया जाए?

चुनावी माहौल में 'गारंटी' का जादू दिखाकर वोट बटोरने की कोशिश, BJP-कांग्रेस लगा रही जोर

Jaipur News: प्रदेश में चुनाव चल रहे हैं लेकिन चुनाव के माहौल में सबसे ज्यादा हल्ला वोट देने और लेने का नहीं, बल्कि गारंटी का है और गारंटी भी इसलिए कि जनता के वोट लिए जा सकें. एक तरफ सीएम अशोक गहलोत और उनकी पार्टी गारंटी देती दिख रही है, तो दूसरी तरफ पीएम नरेंद्र मोदी अपनी गारंटी की बात करते दिखे हैं. 

इस बीच कांग्रेस ने अपनी गारंटी यात्रा शुरू कर दी. सीएम अशोक गहलोत 2 करोड़ लोगों तक गारंटी कार्ड पहुंचाने की बात करते हैं, लेकिन बीजेपी ने कांग्रेस की गारंटी पर सवाल उठाए हैं. बीजेपी कहती है कि जिसकी खुद की कोई गारंटी नहीं उस नेता और उसकी पार्टी की गारंटी पर कैसे भरोसा किया जाए?

यह भी पढ़ें- Rajasthan politics: राजस्थान में गारंटी कांग्रेस का बड़ा आधार,CM बोले- काम और योजना पर तो बात ही नहीं करते ये..

 

कांग्रेस पार्टी प्रदेश भर में गारंटी यात्रा निकाल रही है. अपनी 7 गारंटियों को लेकर जनता के बीच जा रही पार्टी गारंटी देकर जनता से वोट मांग रही है और वोट के साथ जनता को यह आश्वासन भी दे रही है, कि सत्ता में आए तो 7 गारंटियों का तोहफा प्रदेश के लोगों को दिया जाएगा. ये गारंटी जिनको पिछले दिनों सीएम अशोक गहलोत ने जारी किया.

सीएम कहते हैं कि इन गारंटीयों को देने के लिए कांग्रेस पार्टी पूरे प्रदेश में 1000 कैंप लगाएगी और 2 करोड़ लोगों तक पहुंचाने का लक्ष्य रखती है. इसके लिए अलग-अलग संभाग में गारंटी यात्रा के प्रभारी भी बनाए गए हैं.

BJP ने उठाए सवाल
उधर कांग्रेस की गारंटी यात्रा पर बीजेपी ने सवाल उठाए. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि कांग्रेस की गारंटी यात्रा सिर्फ दिखावा है. सीपी जोशी ने कहा कि जिनकी कोई गारंटी नहीं , वह आज गारंटी देने की बात कर रहे हैं. उनकी गारंटी कौन मानेगा, जिनकी गारंटी जनता ने समाप्त कर दी.

Trending news