बांसवाड़ा में BJP-कांग्रेस की लड़ाई में 'बाप' ने फंसाया पेंच, जानें क्या बन रहे हैं नए समीकरण
Advertisement

बांसवाड़ा में BJP-कांग्रेस की लड़ाई में 'बाप' ने फंसाया पेंच, जानें क्या बन रहे हैं नए समीकरण

बांसवाड़ा जिले की घाटोल विधानसभा सीट में इस बार 7 प्रत्याशी मैदान में है. इस बार इस सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है. कांग्रेस - बीजेपी और भारत आदिवासी पार्टी के बीच टक्कर देखने को मिल रही है.

बांसवाड़ा में BJP-कांग्रेस की लड़ाई में 'बाप' ने फंसाया पेंच, जानें क्या बन रहे हैं नए समीकरण

Ghatol Banswara Vidhansabha Seat: बांसवाड़ा जिले की घाटोल विधानसभा सीट में इस बार 7 प्रत्याशी मैदान में है. इस बार इस सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है. कांग्रेस - बीजेपी और भारत आदिवासी पार्टी के बीच टक्कर देखने को मिल रही है. कांग्रेस, बीजेपी और भारत आदिवासी पार्टी के तीनों प्रत्याशी लगातार गांव गांव जाकर अपने पक्ष में मतदान करने की अपील कर रहे है.

कांग्रेस प्रत्याशी नानालाल निनामा ने अपनी सरकार द्वारा किए गए विकास, इस क्षेत्र में कॉलेज, पानी की व्यवस्था और मूलभूत सुविधाओं को पूरा करने के नाम पर जनता से वोट की अपील कर रहे है. वही बीजेपी प्रत्याशी मानशंकर निनामा ने प्रधानमंत्री और पूर्व में बीजेपी की सरकार द्वारा किए गए कामों को लेकर जनता से वोट की अपील कर रहे है. वही तीसरी पार्टी भारत आदिवासी पार्टी के प्रत्याशी अशोक कुमार निनामा इस क्षेत्र में शिक्षा,किसान और युवाओं के हित को लेकर काम करने के नाम पर जनता से अपने पक्ष में मतदान की अपील कर रहे हैं . अब देखने वाली बात यह है की इस विधानसभा क्षेत्र की जनता किसके समर्थन में मतदान करेगी और किसको जीता कर जयपुर भेजेगी, पर पहली बार इस सीट पर तीन प्रत्याशियों के बीच काटे की टक्कर देखने को मिल रही है.

इस सीट से 7 प्रत्याशी है मैदान में

कांग्रेस पार्टी से नानालाल निनामा है प्रत्याशी,

बीजेपी पार्टी से मानशंकर निनामा है प्रत्याशी,
भारत आदिवासी पार्टी से अशोक कुमार निनामा है प्रत्याशी,

भारतीय ट्राइबल पार्टी से धीरजमल निनामा है प्रत्याशी,
बहुजन समाज पार्टी से बाबूलाल है प्रत्याशी,

आप पार्टी से नारायण लाल है प्रत्याशी
निर्दलीय के रूप में कांतिलाल है प्रत्याशी,

2 लाख 81 हजार 405 मतदाता करेंगे मतदान..

जिले की घाटोल विधानसभा सीट पर कुल 2 लाख 81 हजार 405 मतदाता है जो इस बार अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे. इस सीट में 1 लाख 41 हजार 278 पुरुष और 1 लाख 40 हजार 127 महिला मतदाता है.

निनामा के सामने निनामा

जिले की घाटोल विधानसभा सीट पर अक्सर प्रमुख पार्टियां निनामा सरनेम वाले व्यक्ति को ही टिकट देती हैं . यह कई चुनाव में देखने को मिला है. इस बार भी कांग्रेस ने नानालाल निनामा,बीजेपी ने मानशंकर निनामा ,भारत आदिवासी पार्टी ने अशोक कुमार निनामा को अपना प्रत्याशी बनाया है.

यह भी पढ़ेंः 

कांग्रेस के 7 वादों पर BJP प्रत्याशी गोपाल शर्मा का प्रहार, दिया यह बड़ा बयान

RPSC RAS Main Result : देर रात RAS मुख्य परीक्षा 2021 का परिणाम जारी, यहां देखें अपना रिजल्ट

Trending news