अलवर: कृष्ण जन्माष्टमी पर मंदिरों में सजाई गई आकर्षक झांकियां, दही हांडी प्रतियोगिता में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1310839

अलवर: कृष्ण जन्माष्टमी पर मंदिरों में सजाई गई आकर्षक झांकियां, दही हांडी प्रतियोगिता में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री

अलवर में कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर मंदिरों में देर रात तक भक्तों की भीड़ उमड़ी. कार्यक्रम को देखने के लिए दूर-दूर से हजारों की संख्या में लोग पहुंचे.

 अलवर: कृष्ण जन्माष्टमी पर मंदिरों में सजाई गई आकर्षक झांकियां, दही हांडी प्रतियोगिता में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री

Alwar: जिले में कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर मंदिरों में देर रात तक भक्तों की भीड़ देखी गयी, वहीं महाराणा प्रताप समिति ने कम्पनी बाग में आयोजित दही हांडी प्रतियोगिता के मौके पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और अलवर सांसद बाबा बालक नाथ पहुंचे, इस दौरान श्रद्धालुओं की भीड़ नजर आयी.

जय कन्हैया लाल की गूंज
कल रात कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर चारों तरफ जय कन्हैया लाल की, हाथी घोड़ा पालकी के जयकारों के साथ अलवर में भक्तिमय वातावरण बना हुआ था. मंदिरों को आकर्षक ढंग से सजाया गया. रात बारह बजे कृष्ण जन्मोत्सव मनाया, साथ ही भक्तों ने भगवान कृष्ण के दर्शन किये और मंदिरों में प्रसाद वितरित किया गया. कई मंदिरों में आकर्षक झांकियां सजाई गई थी.

मुख्य अतिथि रहें केंद्रीय जल और संसाधन मंत्री
इसी मौके पर हर वर्ष की तरह महाराणा प्रताप समिति अलवर द्वारा कम्पनी बाग में दही हांडी प्रतियोगिता आयोजित की गयी. प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि केंद्रीय जल और संसाधन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अलवर सांसद बाबा बालक नाथ रहे, प्रतियोगिता में जिले भर की 15 टीम ने भाग लिया, इस दौरान हांडी फोड़ने की प्रतियोगिता जीतने के लिए टीम में जोश और उत्साह देखा गया.

यह भी पढ़ें: बानसूर: यादव समाज का 20 वां जन्माष्टमी महोत्सव आयोजित, ये रहा खास...

हजारों की संख्या में पहुंचे लोग
वहीं बबलू एंड समूह द्वारा भक्ति गीतों पर आकर्षक नृत्य झांकिया प्रस्तुत की गई, दही हांडी प्रतियोगिता में विजेता टीम को नकद पुरस्कार दिए गए. कार्यक्रम को देखने के लिए दूर-दूर से हजारों की संख्या में लोग पहुंचे.

आयोजन समिति के संयोजक प्रेम सिंह राजावत ने बताया कोरोना के चलते पिछले दो साल से कृष्ण जन्माष्टमी का आयोजन नहीं हो पाया था, इसलिए इस बार इस कार्यक्रम में टीमों ने काफी उत्साह था.
कार्यक्रम में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा हमें कृष्ण भगवान के बताए रास्ते पर चलना चाहिए, उन्होंने असत्य और अन्याय के खिलाफ लड़ाई लड़ी, हमें भी राजस्थान सरकार के खिलाफ असत्य और अन्याय की लड़ाई लड़नी है.

अलवर जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

अन्य खबरें: राजस्थान में इन खास रूपों में विराजमान हैं सबके चहेते कान्हा, अनोखी है हर मंदिर की कहानी

Janmashtami 2022: नटखट कान्हा-राधिका ने रचाई रासलीला, मैया यशोदा ये तेरा कन्हैया गाने पर किया डांस

Trending news