मतदाता सूचियों के नवीनीकरण के लिए विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम हुआ आयोजित
Advertisement

मतदाता सूचियों के नवीनीकरण के लिए विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम हुआ आयोजित

Kishangarh Bas News: भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी निर्देशानुसार मतदाता सूचियों के नवीनीकरण के लिए विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2023 की शुरुआत 9 नवम्बर से हो गई है. इसी कार्यक्रम के तहत 12 नवम्बर 2022 को शहरी क्षेत्रों में वॉर्ड सभा का आयोजन किया गया. 

मतदाता सूचियों के नवीनीकरण के लिए विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम हुआ आयोजित

Kishangarh Bas, Alwar: भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी निर्देशानुसार मतदाता सूचियों के नवीनीकरण के लिए विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2023 की शुरुआत 9 नवम्बर से हो गई है. इसी कार्यक्रम के तहत 12 नवम्बर 2022 को शहरी क्षेत्रों में वॉर्ड सभा का आयोजन किया गया. बीएलओ राजीव चौधरी नें बताया कि निर्वाचन आयोग द्वारा जारी निर्देशानुसार किशनगढ़ बास के पीजी कॉलेज और सीनियर सेकेण्डरी स्कूल में वॉर्ड सभा का आयोजन किया गया.

यह भी पढ़ें- सब्जी बनाकर नहाने गया युवक बाथरूम से नहीं लौटा, दोस्त खिड़की से देख रह गया दंग

वॉर्ड सभा में मतदाता सूचियों का पठन के बाद मौके पर ही पात्र व्यक्तियों से मतदाता सूची से सम्बन्धित विभिन्न आवेदन प्राप्त किए गए. आयोग द्वारा आम नागरिकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए प्रत्येक वर्ष सन्दर्भ तिथि 1 जनवरी के स्थान पर 1 जनवरी, 1 अप्रैल, 1 जुलाई और 1 अक्तूबर में 4 बार प्रतिस्थापित किया गया है. अब 17 से अधिक आयुवर्ग के ऐसे मतदाता जो अर्हता  1 अप्रैल 2023, 1 जुलाई 2023 और 1 अक्तूबर 2023 को 18 वर्ष की आयु पूरी कर रहे हैं, उन सभी मतदाताओं से प्रारूप 6 में अग्रिम आवेदन 9 नवम्बर से प्राप्त किए जा रहें. इस मौके पर वॉर्ड सभा में नगरपालिका उप चेयरमैन साक्षी वशिष्ठ, उमेशकान्त वशिष्ठ, सुपरवाइजर योगेश जैन, अध्यापक रामनिवास, बीएलओ राजीव चौधरी, विक्रम सोनी, कैलाश गुर्जर और महेश सहित वार्डों के गणमान्य नागरिक और भावी मतदाता मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें- 15 लाख की शराब और ट्रक छोड़कर भागे तस्कर, पुलिस ने 3 किलोमीटर पीछा करके पकड़ा

 

Trending news