जिला अल्पसंख्यक अधिकारी की कार्रवाई. बिना नोटिस तोड़ दिए कन्वर्ट शुदा जमीन पर बने निजी निर्माण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1425557

जिला अल्पसंख्यक अधिकारी की कार्रवाई. बिना नोटिस तोड़ दिए कन्वर्ट शुदा जमीन पर बने निजी निर्माण

कन्वर्ट सुदा जमीन मालिक व प्रशासन के बीच में हुई अतिक्रमण को लेकर नोकझोंक, अल्पसंख्यक विभाग के अधिकारी विवाद को देखकर मौक हुआ रफूचक्कर
 

जिला अल्पसंख्यक अधिकारी की कार्रवाई. बिना नोटिस तोड़ दिए कन्वर्ट शुदा जमीन पर बने निजी निर्माण

अलवर: बस स्टैंड के समीप खेड़ी मार्ग पर जिला अल्पसंख्यक अधिकारी ने बिना किसी पूर्व सूचना के निजी जमीन मालिकों की कन्वर्ट शुदा प्लाट पर चल रहे निर्माण कार्य को जबरन ध्वस्त कर दिया. तहसीलदार, पीडब्ल्यूडी एवं पुलिस फोर्स के साथ गुरुवार सुबह मौके पर पहुंचे जिला अल्पसंख्यक अधिकारी अकबर खान ने मौके पर निर्माणाधीन निर्माण को जेसीबी से तोड़ना शुरू कर दिया.

इस राठौड़ी कार्रवाई की सूचना पर निर्माण करा रहे संदीप कालरा सहित मौके पर वर्षों से काबिज कई लोग पहुंचे तथा अपनी 1990 में कन्वर्ट सुधा जमीन के कागजात दिखाएं करीब 3 घंटे तक निजी प्रॉपर्टी मालिक अधिकारी से तोड़फोड़ नहीं करने की गुहार लगाते रहे लेकिन किसी की नहीं सुनी गई और निर्माण कार्य को ध्वस्त कर दिया.

 

सामुदायिक भवन को लेकर कार्रवाई

खेड़ी रोड पर स्थित खसरा नंबर 1175 की कुल 39 एयर सरकारी सिवायचक में से 22 एयर जमीन पिछले दिनों सामुदायिक भवन निर्माण के लिए अलर्ट की गई जिस पर 1.40 करोड की लागत से भवन निर्माण होना था जिसमें कार्यकारी एजेंसी पीडब्ल्यूडी को बनाया गया है.

हमारे पास लीगल कागजात

पीड़ित संदीप कालरा सहित मोहनलाल मुकेश सतीजा आदि ने बताया कि खसरा नंबर 1175 के साथ ही खसरा नंबर 1176 में वह लम्बे समय से काबिज हैं. जो रिहायशी कन्वर्ट सुधा प्लॉट हैं.
बिना सूचना तोड़फोड़
पीड़ित संदीप कालरा मुकेश सतीजा आदि ने बताया कि प्रशासनिक अधिकारियों ने बिना किसी पूर्व सूचना एवं नोटिस के राठौड़ी कार्रवाई कर उनके निर्माणों को ध्वस्त किया है जिसमें लाखों रुपए का नुक़सान हुआ है. अधिकारी ने कागजात दिखाने के बावजूद भी जबरन निर्माण तोड़ दिए.

अल्पसंख्यक जिला अधिकारी का कहना है कि भारत सरकार द्वारा कॉमन सर्विस सेंटर के लिए जमीन आवंटन की गई थी . जिस पर कुछ अतिक्रमणकारियों ने अतिक्रमण कर रखा था उसको हटाने के लिए प्रशासन व पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे. जमीन की पैमाइश कर जेसीबी की मदद से अतिक्रमण हटाया गया.

Trending news