Mundawar: स्कूल में व्याख्याता नहीं होने से छात्र परेशान, नहीं हो रही कोई सुनवाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1373575

Mundawar: स्कूल में व्याख्याता नहीं होने से छात्र परेशान, नहीं हो रही कोई सुनवाई

Mundawar: राजस्थान के अलवर जिले के मुंडावर उपखंड के ग्राम बल्लूवास के उच्च माध्यमिक विद्यालय में गत कई दिनों से व्याख्याता के पद रिक्त होने के कारण छात्र- छात्राओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

छात्र परेशान

Mundawar: राजस्थान के अलवर जिले के मुंडावर उपखंड के ग्राम बल्लूवास के उच्च माध्यमिक विद्यालय में गत कई दिनों से व्याख्याता के पद रिक्त होने के कारण छात्र- छात्राओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जहां एक ओर राज्य और केंद्र सरकार बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ और पढ़ेगा इंडिया, बढ़ेगा इंडिया जैसे नारे देते हैं, वहीं सरकारी स्कूलों में अध्यापक भी पूरे नहीं है. बल्लूवास गांव की उच्च माध्यमिक विद्यालय 350 से ज्यादा छात्र-छात्रा अध्ययन कर रहे है. 

गत कई दिनों से राजनीति विज्ञान, भूगोल और हिंदी साहित्य के व्यख्याता के पद रिक्त चल रहे हैं, जिसके कारण छात्र-छात्राओं का भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है. जबकि दिसंबर में अर्द्धवार्षिक परीक्षा आ रही है, ऐसी स्थिति में अध्यनरत बच्चों का भविष्य अंधकारमय नजर आ रहा है. 

यह भी पढ़ें - Rajasthan Politics Live : सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे अशोक गहलोत, राजस्थान पर आज होगा फैसला

मुंडावर महाविद्यालय संघर्ष समिति अध्यक्ष सुरेश यादव बल्लूवास ने बताया कि बल्लूवास स्कूल मुंडावर तहसील की जानी मानी स्कूल है, जहां छात्र संख्या भी काफी है, लेकिन प्रशासन की अनदेखी के कारण विद्यालय में राजनीति विज्ञान, भूगोल और हिंदी साहित्य के व्यख्याता के पद रिक्त है. साथ ही एल 2 हिन्दी और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी का पद कई वर्षों से चल रहे हैं, जिसके कारण ग्रामीणजन में रोष है. सुरेश यादव बल्लुवास ने बताया कि यदि प्रशासन ने इस ओर ध्यान नहीं दिया तो स्कूल की तालाबंदी भी हो सकती है, स्कूल में कुल आठ पद रिक्त चल रहे हैं.

खबरें और भी हैं...

BSER REET Result 2022: रीट के रिजल्ट का इंतजार इस दिन हो सकता है खत्म, ये होंगे क्वालिफाई मार्क्स

Rajasthan Politics : पायलट परिवार से अशोक गहलोत की है पुरानी दुश्मनी, हर मौके पर जीता जादूगर

केंद्र के बाद अब राजस्थान सरकार ने भी PFI पर कार्रवाई के दिए आदेश, इनकी सहमति के बाद आया ये फरमान

राजस्थान समेत इन राज्यों में माइन ब्लास्ट का खतरा ? कनाडा ने जारी अलर्ट

Trending news