भारत जोड़ो यात्रा के आखिरी दिन CM गहलोत बोले- राजस्थान में यात्रा हमारे लिए वरदान साबित हुई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1494046

भारत जोड़ो यात्रा के आखिरी दिन CM गहलोत बोले- राजस्थान में यात्रा हमारे लिए वरदान साबित हुई

भारत जोड़ो यात्रा का आज राजस्थान में आखिरी दिन है. कल यानी बुधवार को यात्रा हरियाणा में प्रवेश करेगी.  भारत जोड़ो यात्रा मंगलवार सुबह करीब 6.30 बजे शुरू हुई और राहुल गांधी के साथ भारत यात्री 23 किमी पैदल चलें. प्रदेश में 16 दिन में 526 किमी यात्रा तय की है.

भारत जोड़ो यात्रा के आखिरी दिन CM गहलोत बोले- राजस्थान में यात्रा हमारे लिए वरदान साबित हुई

अलवर: भारत जोड़ो यात्रा का आज राजस्थान में आखिरी दिन है. कल यानी बुधवार को यात्रा हरियाणा में प्रवेश करेगी.  भारत जोड़ो यात्रा मंगलवार सुबह करीब 6.30 बजे शुरू हुई और राहुल गांधी के साथ भारत यात्री 23 किमी पैदल चलें. प्रदेश में 16 दिन में 526 किमी यात्रा तय की है. 24 दिसंबर को यह यात्रा दिल्ली पहुंचेगी, जिसके बाद 9 दिन का ब्रेक होगा. अगले साल 3 जनवरी 2023 को फिर से यात्रा शुरू होगी.

अलवर में पार्टी महासचिव जयराम रमेश और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रेस वार्ता को संबोधित किया. इस दौरान जयराम रमेश ने कहा कि कन्टेनर के मेन्टेनेन्स के चलते यात्रा 9 दिन का ब्रेक लेगी. साथ ही  भारत यात्री लंबे समय से अपने परिवार से दूर हैं ऐसे में वह परिजनों से मिलने घर जाएंगे. इसके बाद अशोक गहलोत ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा.

यह भी पढ़ें: जन आक्रोश यात्रा में गरजे विधायक गर्ग, कहा- राजस्थान में यह कांग्रेस की आखिरी सरकार

विपक्ष झूठ बोलना बंद करे
अशोक गहलोत ने कहा कि विपक्ष कहता है कर्ज माफ नहीं किया, मैं विपक्ष से कहता हूं झूठ मत बोलो, झूठ बोलना पाप है. किसानों के किसानों के उदाहरण दिए, जिनके लाखों रुपये का लोन माफ किए. कोरोना के अंदर 35 लाख लोगों को एक साल साढ़े 5 हजार रुपए दिए. आज सुप्रीम कोर्ट भी कह रहा है, कोई भूखा नहीं सोए. हर जरूरतमंद परिवार को सामाजिक सुरक्षा मिले, ये कानून पास होना चाहिए. सीएम ने राजस्थान की चिरंजीवी, शहरी रोजगार गारंटी योजना पूरे देश में लागू करने की वकालत की.  राजस्थान की पांच योजनाओं को बजट और जन जागरुकता का आधार बनाएंगे, गिग वर्कर्स का भला हो, इसके लिए बजट में कुछ प्रावधान लाएंगे.

इंग्लिश सीखना जरूरी- सीएम

सीएम ने चिरंजीवी योजना का उदाहरण दिया. पहले मैं इंग्लिश के खिलाफ था, अब मैं भी मानता हूं इंग्लिश सीखना जरूरी है. राजस्थान के सरकारी स्कूल के बच्चे आज इंग्लिश में बात कर रहे हैं, आने वाले सालों में अन्य देशों में यहां के बच्चे अपनी प्रतिभा दिखाएंगे. सीएम ने जयराम रमेश से कहा- मैं आप लोगों से इंग्लिश सीख लेता हूं.

गौरतलब है कि राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा ने 4 दिसंबर को झालावाड़ से प्रवेश किया था और अलवर से होते हुए यात्रा हरियाणा में प्रवेश करेगी. 23 को हरियाणा में किसानों के साथ जय जवान दिवस मनाया जाएगा. राजस्थान में इस यात्रा को अच्छा रिस्पॉन्स मिला है. कांग्रेस की सरकार होने से राहुल गांधी की इस यात्रा में भारी भीड़ उमड़ी. 

Trending news