Kathumar: ग्रामीण ओलंपिक के महाकुंभ को लेकर भारी उत्साह, अवधेश बैरवा ने किया शुभारंभ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1326970

Kathumar: ग्रामीण ओलंपिक के महाकुंभ को लेकर भारी उत्साह, अवधेश बैरवा ने किया शुभारंभ

ग्रामीण परिवेश में खेल प्रतिभाओं को तराशने, उन्हें प्रोत्साहित करने और आमजन में खेल भावना को बढ़ाने के उद्देश्य से राजस्थान सरकार द्वारा शुरू किए गए राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों की शुरुआत पूरे प्रदेश में 29 अगस्त को खेल दिवस के रूप में की गई.

ग्रामीण ओलंपिक

Kathumar: ग्रामीण परिवेश में खेल प्रतिभाओं को तराशने, उन्हें प्रोत्साहित करने और आमजन में खेल भावना को बढ़ाने के उद्देश्य से राजस्थान सरकार द्वारा शुरू किए गए राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों की शुरुआत पूरे प्रदेश में 29 अगस्त को खेल दिवस के रूप में की गई. यह आयोजन ग्रामीण क्षेत्रों में खेलों के महाकुंभ के रूप में नजर आ रहा है. 

अलवर के कठूमर विधानसभा क्षेत्र में विधायक बाबूलाल बैरवा के पुत्र एससी आयोग के उपाध्यक्ष अवधेश बैरवा ने अनेकों ग्राम पंचायतों में खेलों का उद्घाटन किया. गांव अरुवा के विद्यालय में हुए आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए अवधेश बैरवा ने खेलों का उद्घाटन करते हुए कहा कि आज छात्र अपना भविष्य खेलों में देख रहे है. इसी को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा शुरू किए गए इस ग्रामीण ओलंपिक योजना से गांवों में छिपी हुई प्रतिभाओं को आगे आने का मौका मिलेगा. 

यह भी पढ़ें - Hartalika Teej 2022 : पति की लंबी आयु के लिए करवाचौथ से भी ज्यादा कठिन है हरतालिका तीज व्रत, जानें शुभ मुहूर्त और विधि

साथ ही एक स्वस्थ राजस्थान की दिशा में भी यह कारगर साबित होगा. कार्यक्रम में स्थानीय सरपंच और पूर्व सरपंच और समस्त स्कूल स्टाफ, स्कूली बच्चे और ग्रामीणजन उपस्थित रहे. इस दौरान अतिथियों का माला और साफा पहनाकर स्वागत किया गया. गांव अरुआ के बाद अवधेश बैरवा ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय खेड़ामेदा के खेल प्रांगण में भी खेल कूद प्रतियोगिता का शुभारंभ किया. 

इसमें खिलाडियों के रूप में छात्र-छात्राएं, महिला-पुरुष आम नागरिक जन भी सम्मिलित हुए. इस दौरान एसडीएम लखन सिंह गुर्जर कठुमर, बीडीओ, सीबीईओ, प्रधानाचार्य, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष शिब्बो गुर्जर सहित समस्त स्कूल स्टाफ, स्कूली बच्चे और ग्रामीणजन उपस्थित रहे. इस मौके पर अतिथियों का स्वागत किया गया.

अलवर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

रामदेवरा पहुंचे शिक्षा मंत्री कल्ला और उनकी पत्नी, पैदल जा रहे यात्रियों के पैरों में पड़े छालों पर की मरहम-पट्टी

गुजरात भी जाएगी भारत जोड़ो यात्रा, चुनावों की वजह से बदला राहुल गांधी का रूट, की जा रही प्लानिंग

Aaj Ka Rashifal : आज मंगलवार को मेष को घाटा, कन्या को भी परेशानी, तुला का दिन होगा शानदार

Trending news