रामगढ़ में मांगों को लेकर छात्र- छात्राओं ने राजकीय महाविद्यालय के मेन गेट पर जड़ा ताला, मुर्दाबाद के नारे लगाए
Advertisement

रामगढ़ में मांगों को लेकर छात्र- छात्राओं ने राजकीय महाविद्यालय के मेन गेट पर जड़ा ताला, मुर्दाबाद के नारे लगाए

Alwar: राजकीय महाविद्यालय रामगढ़ में छात्र संघ अध्यक्ष मुफीद खान के नेतृत्व में अपनी मांगों को लेकर छात्रों ने कॉलेज के मेन गेट पर ताला जड़कर जमकर हंगामा किया. 

छात्रों ने कॉलेज के मेन गेट पर ताला जड़ा.

Alwar: राजकीय महाविद्यालय रामगढ़ में छात्र संघ अध्यक्ष मुफीद खान के नेतृत्व में अपनी मांगों को लेकर छात्रों ने कॉलेज के मेन गेट पर ताला जड़कर जमकर हंगामा किया. आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने विधायक साफिया जुबेर और राजस्थान सरकार और कॉलेज प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रकट करते हुए जमकर मुर्दाबाद के नारे लगाए.

कॉलेज के सारे कमरे पानी से टपक रहे
छात्रों का आरोप है कि बारिश के मौसम में कॉलेज के सारे कमरे पानी से टपक रहे हैं. पूरी बिल्डिंग खंडहर हुई पड़ी है. कई कमरों की तो पटिया टूटी हुई है जो कभी भी हादसे का रूप ले सकती है.

मेन गेट के बाहर जमकर प्रदर्शन किया
कमरों में पानी टपकने के कारण छात्र छात्राओं को खड़े होकर ही पढ़ाई करने को मजबूर है. सुविधा के अभाव में चल रहा है राजकीय महाविद्यालय कॉलेज में प्रोफेसरों का अभाव है. कुल 560 छात्र-छात्राएं कॉलेज में अध्ययन करते हैं. कक्षा में बैठने के लिए टेबल बेंच की कोई सुविधा नहीं है इसी कारण करीब 2 घंटे तक छात्रों ने मेन गेट के बाहर जमकर प्रदर्शन किया.

कॉलेज की बिल्डिंग बिल्कुल ही खंडहर हो चुकी
छात्रों के प्रदर्शन की सूचना पर रामगढ़ पुलिस और तहसीलदार धीरेंद्र कर्दम कॉलेज पहुंचे. छात्रों को समझाइश करने के बाद मेन गेट का ताला खुलवाया गया और कॉलेज की स्थिति जाकर देखी तो वास्तविक में ही बच्चे बहुत ही विकट स्थितियों में पढ़ाई कर रहे हैं. ना ही कॉलेज में लड़कियों के लिए शौचालय की सुविधा है और कॉलेज की बिल्डिंग बिल्कुल ही खंडहर हो चुकी है.

कॉलेज में शराबियों का अड्डा
बरसात के कारण कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है. शाम के वक्त कॉलेज में शराबियों का अड्डा बना रहता है आवारा पशु कॉलेज में घूमते हैं. छात्रों ने अपनी मांगों को लेकर तहसीलदार को ज्ञापन दिया. तहसीलदार ने आश्वासन दिया कि जल्दी इसकी रिपोर्ट बनाकर जिला कलेक्टर के समक्ष पेश कर दी जाएगी. उसके बाद छात्र-छात्रा आंदोलन खत्म कर अपनी कक्षाओं में पढ़ाई के लिए पहुंचे.

Trending news