बालिक दिवस पर मंत्री शकुंतला रावत बोलीं- बेटियों को पढ़ाने के लिए गहलोत सरकार संकल्पित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1390715

बालिक दिवस पर मंत्री शकुंतला रावत बोलीं- बेटियों को पढ़ाने के लिए गहलोत सरकार संकल्पित

 जैन बीएड कॉलेज में अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस मनाया गया. इस कार्यक्रम जिसमें मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री शकुंतला रावत और जिला कलेक्टर व एसपी तेजस्विनी गौतम जिला अध्यक्ष योगेश मिश्रा व अन्य पार्षद मौजूद थे.

बालिक दिवस पर मंत्री शकुंतला रावत बोलीं- बेटियों को पढ़ाने के लिए गहलोत सरकार संकल्पित

अलवर: जैन बीएड कॉलेज में अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस मनाया गया. इस कार्यक्रम जिसमें मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री शकुंतला रावत और जिला कलेक्टर व एसपी तेजस्विनी गौतम जिला अध्यक्ष योगेश मिश्रा व अन्य पार्षद मौजूद थे. कैबिनेट मंत्री शकुंतला रावत ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर राजस्थान में अलवर जिले से जुड़ी बच्चियों को उन्होंने शुभकामना दी.

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बालिकाओं के पढ़ने के लिए शिक्षा की बहुत अच्छी व्यवस्था की है. आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बालिकाओं को आगे बढ़ाने के लिए उनकी शिक्षा छात्रवृत्ति, स्कूटी वितरण सहित अन्य योजनाएं चलाई हुई हैं जो सराहनीय हैं, उन्होंने बताया कि महिलाओं को 33% आरक्षण दिया गया, जिसमें महिलाओं को पचास परसेंट राजनीति में आने के लिए दिया गया.

यह भी पढ़ें: महाकाल लोक का PM ने किया लोकार्पण, गर्भगृह में पीएम ने पूजा के बाद लगाया ध्यान, देखें वीडियो

 उन्होंने कहा कि यह सब कांग्रेस की सरकार ने अच्छे कार्य किए महिलाओं और बालिकाओं को आगे बढ़ाने और उनके विकास को लेकर कार्य लगातार राजस्थान सरकार द्वारा किए जा रहे हैं उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार ने दसवीं की स्कूल को 12वीं की स्कूल कर दिया जिससे गांव की बालिका स्कूल में पढ़ कर अपने और अपने परिवार का नाम रोशन कर सके उन्होंने कहा कि राजस्थान के 3 साल के कार्यकाल में सबसे ज्यादा स्कूल और महाविद्यालय खोले गए हैं राज्य सरकार लगातार बालिका शिक्षा पर ज्यादा ध्यान दे रही है.

Trending news