Alwar news: नियमित सैलरी के लिए CHO भरत बेनीवाल ने उठाई मांग, CHMO ऑफिस पर दिया धरना
Advertisement

Alwar news: नियमित सैलरी के लिए CHO भरत बेनीवाल ने उठाई मांग, CHMO ऑफिस पर दिया धरना

Alwar news: अलवर के कोटकासिम BCMO द्वारा तीन CHO को APO करने के विरोध में CHMO कार्यलय अलवर के बाहर समस्त CHO द्वारा प्रदर्शन किया गया.

Alwar news: नियमित सैलरी के लिए CHO भरत बेनीवाल ने उठाई मांग, CHMO ऑफिस पर दिया धरना

Alwar news: अलवर में सोमवार को CHO अपनी विभिन्न समस्याओं को लेकर अलवर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय पहुंचे और कार्यालय का घेराव करते हुए प्रदर्शन किया , इस मामले की सूचना मिलते ही कार्यवाहक CHMO अरविंद गेट मौके पर पहुंचे और उन्होंने CHO से की समस्याओं को सुनकर उनको निस्तारण करने का आश्वासन दिया. लेकिन फिर भी सीएचओ करीब 4 से 5 घंटे तक सीएमएचओ कार्यालय में धरने पर बैठे रहे और अपनी मांगों को शीघ्र निस्तारण कराने की मांग करते रहे . इसके अलावा कोटकासिम में BCMO द्वारा तीन सीएचओ को एपीओ किये जाने का भी विरोध किया गया.

CHO भारत बेनीवाल ने बताया कि जिले में सभी सीएचओ की ट्रेनिंग अभी हुई नहीं है. एक ट्रेनिंग से पूर्व तक का सभी सीएचओ का पूरा भुगतान किया जाये, साथ ही अन्य जिलों में सीएचओ के मोबाइल रिचार्ज व योगासन का सैट भी मिल चुका है , अत: अपने जिले में यह भुगतान जल्द से जल्द किया जाए , सीएचओ की सैलरी महीने के 1 से 5 तारीख तक दिलाना सुनिचित कराएं , सी एवं जी पद भरे हुए लगभग 10 महीने हो गए हैं. लेकिन अभी तक हम सीएचओ को वेतन के साथ दिए जाने वाला इंसेंटिव नहीं दिया गया है . इसलिए अन्य जिलों की भाती हमे भी हमारा इंसेटिव पूरा दिया जाए.

समस्त सीएचओ राजस्थान कांट्रेक्सुअल 2022 की स्क्रीनिंग नहीं करवाना चाहते. क्योंकि हमारी लॉगिंग इस के अधीन 27 मार्च 2022 के अंतर्गत हो चुकी है , इस लेटर के अनुसार सभी सीएचओ इस रूल्स के अधीन पहले से ही है , इस लिए हम दोबारा से स्क्रीनिंग नहीं करना चाहते. ब्लॉक में स्क्रीनिंग के लिए सीएचजी पर दबाव बनाया गया और उनसे जबरदस्ती स्क्रीनिंग करवाई गई है , इन सभी मांगों को लेकर सीएमएचओ कार्यालय में धरना प्रदर्शन किया गया.

Trending news