अलवर से बड़ी खबर: 500 पुलिसकर्मियों ने 270 ठिकानों पर मारी दबिश, 415 अपराधी गिरफ्तार
Advertisement

अलवर से बड़ी खबर: 500 पुलिसकर्मियों ने 270 ठिकानों पर मारी दबिश, 415 अपराधी गिरफ्तार

अलवर से बड़ी खबर सामने आई है. 500 पुलिसकर्मियों ने 270 ठिकानों पर मारी दबिश देकर 415 अपराधियों को गिरफ्तार किया है. मामले की जांच की जा रही है.

 

अलवर से बड़ी खबर: 500 पुलिसकर्मियों ने 270 ठिकानों पर मारी दबिश, 415 अपराधी गिरफ्तार

Tijara:  भिवाड़ी पुलिस जिला एसपी अनिल कुमार बेनीवाल ने साफ तौर पर कहा या तो अपराधी अपराध छोड़ दें या फिर भिवाड़ी को छोड़ दें वरना अपना अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहें . भिवाड़ी पुलिस ने शनिवार शाम 5:00 बजे से लेकर रविवार दोपहर 12:00 बजे तक अपराधियों की धरपकड़ के लिए एक महा अभियान चलाया जिसमें पूरे जिले में 500 पुलिसकर्मी एक साथ मैदान में उतरे और 270 ठिकानों पर दबिश देते हुए 415 अपराधियों को धर दबोचा. इस कार्रवाई में 28 वाहन सहित बड़ी संख्या में एंड्रॉयड मोबाइल फोन वह हथियार बरामद किए गए है. अपराधियों में भय व्याप्त करने के लिए इस तरह का अभियान आगे भी जारी रहेंगे.

भिवाड़ी पुलिस ने पूरे जिले में एक बड़ा अभियान चलाते हुए लंबे समय से फरार चल रहे अपराधियों की धरपकड़ के लिए 500 पुलिसकर्मियों की 72 टीमों ने एक साथ 270 जगह पर कार्रवाई करते हुए 415 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही अलग-अलग थाना पुलिस ने इन अपराधियों से 28 वाहनों को भी जब्त किया है. इसके अलावा बड़ी मात्रा में एंड्रॉयड मोबाइल फोन सहित अन्य हथियार भी बरामद करने में सफलता मिली है.

पुलिस के द्वारा की गई इस कार्रवाई में 39 ऐसे अपराधिक तत्व हैं जो लंबे समय से स्थाई वारंट पर फरार चल रहे थे और अन्य राज्य में भी जिन पर दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं और कई सालों से इन बदमाशों की पुलिस को तलाश थी.

इस पूरे अभियान पर खुलासा करते हुए भिवाड़ी पुलिस जिला एसपी अनिल कुमार बेनीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर बताया कि यह अभियान पुलिस मुख्यालय की अनुपालना में शनिवार शाम 5:00 बजे से शुरू किया गया था जिसमें करीब 500 पुलिसकर्मियों ने एक साथ 270 अलग-अलग जगहों पर दबिश देकर कुल 415 अपराधियों को धर दबोचा. इस अभियान में कुल 72 टीमों का गठन कर एक साथ कार्रवाई को अंजाम दिया गया.

पूरे क्षेत्र में एक साथ की गई इस कार्रवाई से आपराधिक तत्वों में हड़कंप मच गया और चारों तरफ चर्चाएं होने लगी. कई जगहों पर तो पुलिस को अपराधियों को पकड़ने में विरोध का सामना भी करना पड़ा जिस पर विरोध करने वाले लोगों को भी पुलिस को मजबूरन उठाकर बंद करना पड़ा. एसपी ने बताया कि जिले में अवांछित और आपराधिक तत्वों पर धरपकड़ करने के लिए पुलिस ने दबिश देकर इस कार्रवाई को अंजाम दिया.

इस कार्रवाई में अवैध शराब माफिया, सार्वजनिक स्थान पर जुआ खेलते हुए, आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की गई. विभिन्न स्थानों पर की गई इस कार्रवाई में पुलिस ने इन आपराधिक तत्वों से सैकड़ों मोबाइल फोन सहित 28 वाहन भी जब्त किए गए हैं. आपराधिक तत्वों पर लगाम लगाने के लिए और शरीफ लोगों को सुकून भरी जिंदगी जीने के लिए इस तरह के अभियान लगातार जारी रहेंगे. एसपी ने साफ तौर पर कहा कि भिवाड़ी में अपराधी लोग या तो अपराध छोड़ दें या फिर भिवाड़ी को छोड़ दें अगर भिवाड़ी में किसी भी प्रकार का अपराध किया गया तो उसे किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा.

पुलिस के 500 कर्मियों ने जिले में 270 ठिकानों पर एक साथ दी दबिश

पुलिस मुख्यालय के आदेशों पर भिवाड़ी पुलिस जिला एसपी अनिल कुमार बेनीवाल ने भिवाड़ी जिले के सभी थानों में 500 पुलिसकर्मियों के भारी लवाजमें के साथ करीब 270 ठिकानों पर दबिश देकर 415 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. इनमें अनेक थानों के हिस्ट्रीशीटर, लंबे समय से स्थाई वारंट पर चल रहे फरार बदमाश, हथियार रखने वाले बदमाश, जुआ सट्टा खेलने वाले व चोरी डकैती सहित मारपीट करने वाले बदमाश शामिल है.

इस अभियान के तहत पुलिस ने अवैध शराब माफियाओं के खिलाफ दो मामले दर्ज करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. वहीं अवैध हथियार रखने वाले लोगों के खिलाफ 5 मामले दर्ज करते हुए 5 लोगों को गिरफ्तार किया है, इसी तरह जुआ सट्टा के दो मामले दर्ज करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है तो वहीं अपराधी घोषित किए गए स्थाई वारंटी,भगोड़े सहित इनामी अपराधियों पर 39 मुकदमे दर्ज करते हुए 39 बदमाशों को गिरफ्तार किया है.

इसी तरह अनेक मामलों में वांछित 19 अपराधी, मादक पदार्थ जुआ सट्टा व अन्य मामलों में 9 तथा हार्डकोर व हिस्ट्रीशीटर 70, इसके साथ ही अन्य मामलों में 278 अपराधियों को गिरफ्तार करते हुए इस पूरी कार्रवाई में कुल 415 बदमाश प्रवृत्ति के लोगों को गिरफ्तार किया है .

ये भी पढ़ें-

कांग्रेस नेताओं का सत्याग्रह, 28 से जनता-कार्यकर्ताओं के बीच जाएंगे गहलोत-रंधावा-डोटासरा

नाहरगढ़ वन्यजीव अभयारण्य क्षेत्र में कंक्रीट मिक्स प्लांट,ईको सेंसिटिव अधिसूचना का खुला उल्लंघन

Trending news