अलवर: गरीब महिला की जमीन पर सरपंच का कब्जा, पीड़िता ने कलेक्टर से लगाई गुहार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1505255

अलवर: गरीब महिला की जमीन पर सरपंच का कब्जा, पीड़िता ने कलेक्टर से लगाई गुहार

गरीब महिला की जमीन पर जबरन आंगन बाड़ी बनाये जाने के आरोप अलवर में अलापुर के सरपंच जगजीवन पर एक गरीब महिला ने लगाये हैं. महिला ने कलेक्ट्रेट पहुंच कर सरपंच के विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई करने की मांग की.

 अलवर: गरीब महिला की जमीन पर सरपंच का कब्जा, पीड़िता ने कलेक्टर से लगाई गुहार

अलवर: गरीब महिला की जमीन पर जबरन आंगन बाड़ी बनाये जाने के आरोप अलवर में अलापुर के सरपंच जगजीवन पर एक गरीब महिला ने लगाये हैं. महिला ने कलेक्ट्रेट पहुंच कर सरपंच के विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई करने की मांग की. पीड़ित सुमरती देवी ने बताया की गांव अलापुर में उनकी खरीदाशुदा जमीन स्थित है जिस पर मंगलराम का करीब 100 साल से अधिक से कब्जा था, जिस पर प्रार्थीया द्वारा खरीद सन्‌ 2004 में की गई, जब से प्रार्थीया उक्त जमीन का उपयोग कर रही है. प्रार्थीया द्वारा दो पक्के मकान, टीन शेड व अलग से 24 फुट में टीन गिरी हुई है, जिसमें गाय भैस व अन्य सामान रखा हुआ है. इसका उपयोग करते करते करीब 18 साल से अधिक का समय बीत चुका है.

पीड़िता ने बताया हमारी खरीदशुदा भूमि पर जबरन सरपंच जगजीवन गांधी द्वारा अपने राजनैतिक रसूख का प्रभाव व लठ के बल के जोर पर प्रार्थीया की खरीदशुदा जमीन पर आंगनबाडी बनाना चाहता है, जिस पर प्रार्थीया द्वारा मना किया गया तो सरपंच द्वारा ऐलानिया धमकी दी गई कि मैं लठ बल के जोर पर इस जमीन पर आंगनबाड़ी बनाकर रहूंगा.

यह भी पढ़ें: ट्रक ड्राइवर से मारपीट कर बदमाशों ने लूटे 45 हजार, घायल मौजू खान अस्पताल में भर्ती

पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप 

प्रार्थी ने कहा कि अन्यत्र काफी जमीन गांव में पड़ी है, जहां आगनबाडी बनाई जा सकती है तो सरपंच ने कहा तुम लोग मुझसे मुंह जोरी करोगो तो अब मैं इसी जमीन पर आंगनबाड़ी बनाकर रहूंगा. देखता हूं कौन मुझे रोकता है. जिसकी शिकायत थाना अकबरपुर थाने पर की गई तो वहाँ पर भी सरपंच के राजनैतिक रसूख होने के कारण प्रार्थी की कोई रिपोर्ट दर्ज नही की गई और वहाँ से भगा दिया गया और जिसके बाद सरपंच प्रार्थी के साथ 28 दिसंबर को सुबह आया और गाली गलौच कर झगड़ा फसाद करने लगा और राजनैतिक प्रभाव मुकामी पुलिस पर होने के कारण प्रार्थीया के भाई लक्ष्मीनारायण को ही पुलिस गिरफ्तार करके ले गई . इसलिए जिला कलेक्टर और एसपी ऑफिस में रिपोर्ट देने आए तो जानकारी हुई है कि जेसीबी जमीन पर चला दी और हमारे निर्माण तुड़वा दिया और हमारी थाने पर भी कोई सुनवाई नही हो रही है.

Trending news