अलवर: विप्र बैंक की होगी स्थापना, विप्र युवाओं को आर्थिक रूप से मिलेगी मदद
Advertisement

अलवर: विप्र बैंक की होगी स्थापना, विप्र युवाओं को आर्थिक रूप से मिलेगी मदद

अलवर न्यूज: विप्र फाउंडेशन विप्र युवाओं को उच्च प्रशासनिक सेवा में चयन के अपने संकल्प के साथ आर्थिक रूप से सक्षम बनाने में मदद करेगी.

 

अलवर: विप्र बैंक की होगी स्थापना,  विप्र युवाओं को आर्थिक रूप से मिलेगी मदद

अलवर: विप्र फाउंडेशन विप्र युवाओं को उच्च प्रशासनिक सेवा में चयन के अपने संकल्प के साथ आर्थिक रूप से सक्षम बनाने का बीड़ा भी उठाएगी. इसके लिए "विप्र बैंक" की स्थापना की जायेगी ताकि उद्यम स्थापित करने वाले युवाओं को सस्ती दरों पर आसानी से ऋण उपलब्ध हो सके. विप्र बैंक स्थापना के पीछे एक लाख परिवारों को रोजगार उपलब्ध करवाने की बड़ी सोच है. 

विप्र फाउंडेशन के संस्थापक संयोजक सुशील ओझा ने रविवार को थानागाजी में आयोजित आठवें विप्र महाकुंभ में विप्र बैंक स्थापना की घोषणा करते हुए बताया कि बैंक स्थापना से पहले से ही विप्र फाउंडेशन इस दिशा में कार्यरत है. संगठन का विप्र चैम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्रीज (विक्की) एक ऐसा मंच है जो विप्र व्यसायियों को व्यापार-व्यवसाय में लगातार प्रोत्साहित कर रहा हैं.

ओझा ने समारोह में उपस्थित शिक्षा मंत्री डॉ.बी.डी.कल्ला का भी विप्र बैंक स्थापना की प्रेरणा देने के लिए आभार प्रकट किया तथा विप्र फाउंडेशन के माध्यम से संचालित अनेक परियोजनाओं की भी जानकारी दी.

आरक्षण का मुद्दा भी गर्माया रहा

शिक्षा मंत्री डॉ.बी.डी.कल्ला ने 14 प्रतिशत आरक्षण की मांग को फिर दोहराया तथा कहा की यह हमारा हक है जो मिलना चाहिए. उन्होंने राजनीतिक आरक्षण की मांग भी उठाई. कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने भी ईडब्ल्यूएस आरक्षण को 14 प्रतिशत करने की मांग उठाते हुए कहा कि वे इसके लिए सड़कों पर भी लड़ाई लड़ेंगे. विप्र बैंक स्थापना की पहल का स्वागत करते हुए हरियाणा से आए कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष जितेन्द्र भारद्वाज ने सवा लाख रुपए तथा विक्की के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजीव कश्यप ने 21 लाख, कल्ला ने 25 हजार रुपए से खाते खुलवाने की घोषणा की.

समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष अर्चना शर्मा , विधायक रामलाल शर्मा व संजय शर्मा, पूर्व विधायक शंकरलाल शर्मा, पूर्व विधायक कृष्ण मुरारी गंगावत ,कांग्रेस के नरेंद्र शर्मा आदि ने भी विप्र समाज को संगठित होने की अपील तथा समर्थन किया . गजेंद्र ज्ञानपुरिया ने बानसूर क्षेत्र में ई लाइब्रेरी स्थापना की घोषणा की.

कार्यक्रम में विप्र फाउंडेशन के प्रदेशाध्यक्ष राजेश कर्नल व महिला प्रकोष्ठ की प्रदेशाध्यक्ष भारती शर्मा ने अतिथियों और महाकुंभ में पहुंचे विप्रजनों का स्वागत किया. सर्व ब्राह्मण समाज की ओर से आयोजन के संयोजक जगदीश भोपाला तथा महंत प्रकाश दास ने अध्यक्षता करते हुए इस ऐतिहासिक आयोजन में सहयोग के लिए सभी का आभार जताया.

संतों का आशीर्वाद

विप्र महाकुंभ में फूलनाथ जी महाराज, अनंतनाथ जी, हनुमान दास जी परासर धाम, जयराम दास जी, गलता पीठाधीश्वर अवधेशाचार्यजी, पंच खंडाधिश्वर सोमेंद्रचार्य जी, जगन्नाथ जी मंदिर महंत, महंत त्रिपोलेश्वर महादेव, महंत पांडुपोल, बालकदेवचार्य जी महाराज आदि आशीर्वाद देने पहुंचे. संतों के साथ वेद पाठी बच्चों ने भी पूरे सभागार को मंत्रोच्चार से पवित्र किया. इससे पहले महाकुंभ में 1100 महिलाएं तो सिर पर मंगल कलश लेकर नाचे गाते जुलूस के रूप में कार्यक्रम स्थल पर पहुंची.

अन्य प्रमुख गणमान्यजन

भाजपा से आईपीएस पूजा कपिल, धर्मवीर शर्मा, कांग्रेस जिलाध्यक्ष योगेंद्र मिश्रा,थानागाजी से सुनील बोहरा, अभिषेक मिश्रा, आशीष शर्मा, कैलाश पुरोहित आदि की गरिमामय उपस्थिति रही.

विप्र फाउंडेशन के प्रमुख पदाधिकारीगण

विप्र फाउंडेशन संगठन की ओर से राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विजय बसोतिया, भुवनेश चतुर्वेदी कोटा , दीपक पारीक बीकानेर,परशुराम रथ यात्रा राजस्थान संयोजक कपिल चोटिया, हरियाणा विप्र फाउंडेशन के प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप शर्मा, डॉक्टर के.के.शर्मा, डॉक्टर राजेश शर्मा, गोविंद शर्मा, विनोद अमन,विष्णु पारीक,परमेश्वर शर्मा, पवन पुजारी, के.के. शर्मा उदयपुर, उमेश तिवाड़ी, विक्की के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजीव कश्यप, डॉक्टर रजनीश शर्मा, धर्मेंद्र शर्मा, पवन शर्मा नटराज, सुनीता शर्मा, अलवर जिलाध्यक्ष भूदेव शर्मा, युवा जिलाध्यक्ष पीयूष पंडित, संरक्षक प्रकाश अडीचवाल, जिला महामंत्री संजय कौशिक, विकाश तिवाड़ी,पंडित राजेन्द्र शर्मा, सुनील सालपुर, महिला जिलाध्यक्ष चित्रा शर्मा,प्रदेश उपाध्यक्ष प्यारेलाल शर्मा, धीरज गौतम सहित बड़ी तादाद में पदाधिकारी मौजूद थे.

टीम थानागाजी विप्र महाकुंभ को सफल बनाने का जिम्मा थानागाजी की जिस टीम के कंधों पर था उसमे देवेंद्र शर्मा, रामोत्तर शर्मा, महेंद्र बोरा, महेंद्र वकील, बनवारी वकील, सुरेंद्र शर्मा, गोपेश शर्मा, गोपेश पचौरी, मनोज बेड़ा,कुणाल तिवाड़ी, सुनील ओजट कैलाश शर्मा सहित अनेक कार्यकर्ता जो दिनरात जुटे हुए थे.

यह भी पढे़ं- 

दूल्हा-दुल्हन की एक गलती से हुआ कांड, पूरा सोशल मीडिया देख रहा सुहागरात का Video

'खुला है मेरा पिंजरा' गाने पर नाचे दूल्हा-दुल्हन, स्टेप्स देख रिश्तेदारों को आया पसीना

करौली: पर्यावरण जागरूकता और संरक्षण को लेकर रैली,एडीएम ने दिखाई हरी झंडी

 

Trending news