Alwar: दिव्यांगों को बीपीएल के समान सुविधाएं देने का मामला, टीकाराम जूली ने कही ये बात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1611453

Alwar: दिव्यांगों को बीपीएल के समान सुविधाएं देने का मामला, टीकाराम जूली ने कही ये बात

Alwar: मंत्री टीकाराम जूली का कहना है कि 5 लाख दिव्यांगजनों को बीपीएल के समान सुविधाओं से जोड़ा गया है. विधानसभा में विधायक संजय शर्मा ने इसको लेकर मुद्दा उठाया था.

 

Alwar: दिव्यांगों को बीपीएल के समान सुविधाएं देने का मामला, टीकाराम जूली ने कही ये बात

Alwar: शहर विधायक संजय शर्मा ने आज राजस्थान विधानसभा में विधानसभा की प्रक्रिया नियम 131 के अंतर्गत ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के माध्यम से विशेष दिव्यांग जनों को बीपीएल श्रेणी के समकक्ष समस्त सुविधाएं देने की मांग का मुद्दा उठाया .

अलवर शहर विधायक संजय शर्मा ने विधानसभा में ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर मंगलवार को विशेष योग्यजनों को बीपीएल के समकक्ष सुविधाएं देने सम्बन्धी आदेश की अनुपालना नहीं किये जाने का मुद्दा उठाया.

संजय शर्मा ने सवाल किया कि प्रदेश में 6 लाख 20 हजार पेंशनर्स है और उनके परिवार को जोड़ें तो यह संख्या 25 लाख बनती है , उन्होंने सवाल किया दिव्यांगों को बीपीएल के समकक्ष सुविधाओं की गाइडलाइन कब तक जारी की जाएगी.

इस पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली ने कहा कि जो विशेष योग्यजन वर्तमान में सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना का लाभ ले रहे है उनके परिवारों को बीपीएल के समकक्ष माना जायेगा जिसके आदेश जारी कर दिए गए हैं. इसमें छह लाख में से पांच लाख जुड़ चुके हैं शेष एक लाख प्रक्रियाधीन हैं ,

जूली ने बताया जो योजनाओं के लिए आवेदन कर रहा है उन्हें उसका लाभ मिल रहा है. इन्हें बीपीएल समान सुविधाएं देने की बात है. बीपीएल बनाने की नहीं. बीपीएल के नियम अलग है , बीपीएल के नियम अलग हैं और सामान सुविधाओं देने के सरकार के आदेश अलग हैं. सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली ने कहा कि जो विशेष योग्यजन वर्तमान में सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना का लाभ ले रहे है उनके परिवारों को बीपीएल के समकक्ष माना जायेगा.

ये भी पढ़ें-

राजस्थान से हरीश चौधरी और दिव्या मदेरणा समेत इन नेताओं को कांग्रेस दे सकती है बड़ी जिम्मेदारी, देखें नाम

राजस्थान में नक्सलवाद के बीज ! मेघवाल बोले- आदिवासियों को मुख्यधारा में नहीं लाया तो माहौल बनेगा हिंसक

 Barmer: लड़की के मामले को लेकर उसी नाम के दूसरे युवक का किया अपहरण,छोड़कर भागे बदमाश

 

Trending news