अलवर में क्रिसमस पर रोशनी से जगमग हुए चर्च, प्रार्थना सभा का हुआ आयोजन
Advertisement

अलवर में क्रिसमस पर रोशनी से जगमग हुए चर्च, प्रार्थना सभा का हुआ आयोजन

Alwar News: राजस्थान के अलवर में क्रिसमस के त्योहार को लेकर ईसाई समाज के लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. क्रिसमस के त्योहार को देखते हुए चर्च रोड दुकाने सजी हुई नजर आई, जहां ईसाई समुदाय के लोग दुकानों पर क्रिसमस से संबंधित सामान की खरीदारी की है.

अलवर में क्रिसमस पर रोशनी से जगमग हुए चर्च, प्रार्थना सभा का हुआ आयोजन

Alwar News: राजस्थान के अलवर में क्रिसमस के त्योहार को लेकर ईसाई समाज के लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. क्रिसमस के त्योहार को देखते हुए चर्च रोड दुकाने सजी हुई नजर आई, जहां ईसाई समुदाय के लोग दुकानों पर क्रिसमस से संबंधित सामान की खरीदारी की है. मन्नी का बड़ स्थित सेंट एंड्रयूज चर्च को पूरा रंग-बिरंगा सजाया गया और चर्च में प्रार्थना सभा का भी आयोजन किया गया है.

रेजीना डोर ने बताया कि चर्च के अंदर और बाहर आकर्षक रंग-बिरंगी लाइट से सजावट की गई है. क्रिसमस पर ईसाई समुदाय द्वारा प्रभु यीशु का जन्मदिन मनाया गया. वहीं क्रिसमस ट्री के साथ ही दीवारों पर भी विशेष सजावट की गई है. प्रभु यीशु के जन्मदिन पर प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया और उसके बाद केक काटकर प्रभु का जन्मदिन मनाया गया और केक का प्रसाद लोगों को वितरित किया. उसके बाद प्रभु यीशु के प्रेम भाईचारे की भावना और विचार के संदेश को लोगों में प्रसारित किया है.

यह भी पढ़ें - क्रिसमस मनाने जैसलमेर पहुंचे देशी-विदेशी सैलानी, दुल्हन की तरह सजे होटल

वहीं मन्नी का बड़ चर्च के बाहर दुकान दार हेमंत गर्ग ने कहा कि क्रिसमस को लेकर सांता क्लॉज ड्रेस की खूब बिक्री हो रही है. 200 रुपये से लेकर 600 रुपये तक ड्रेस मिल रही है. साथ ही विशेष प्रकार के टैडी बीयर, हेयर बैंड, चश्मे, मास्क, पर्स, सॉक्स, ढोलक, घड़ी आदि डिमांड है. उन्होंने बताया कि सुबह से ही क्रिसमस के त्योहार को देखते हुए लोग चर्च में होने वाली प्रार्थना सभा में उपस्थित हुए और प्रभु यीशु का जन्मदिन मनाया गया है.

खबरें और भी हैं...

Horoscope 25 December: कुंभ को अपना रखना होगा खास ख्याल, वरना होगा बड़ा नुकसान

अजमेर में सांसद किरोड़ी लाल मीणा बोले- RPSC पेपर लीक में गोपनीय शाखा का रोल संदिग्ध

Rajasthan : एक चाय का कप और पकड़ा गया पेपर लीक का पूरा गिरोह, पढ़िए कैसे हुआ खुलासा

Trending news