Alwar news: 8 साल बाद फिर आया ऊंट तस्करी का मामला, दो आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1677886

Alwar news: 8 साल बाद फिर आया ऊंट तस्करी का मामला, दो आरोपी गिरफ्तार

अलवर जिले में एक बार फिर रेगिस्तान के जहाज ऊंटों की तस्करी का मामला सामने आया है.अलवर के बड़ौदामेव थाना पुलिस ने राजस्थान से हरियाणा जाते एक ऊंट और उसके चार बच्चों को बरामद किया है. इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है.

Alwar news: 8 साल बाद फिर आया ऊंट तस्करी का मामला,  दो आरोपी गिरफ्तार

Alwar news: अलवर जिले में एक बार फिर रेगिस्तान के जहाज ऊंटों की तस्करी का मामला सामने आया है.अलवर के बड़ौदामेव थाना पुलिस ने राजस्थान से हरियाणा जाते एक ऊंट और उसके चार बच्चों को बरामद किया है. इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है. अलवर पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि बड़ौदामेव थाना पुलिस और क्यूआरटी टीम ने गश्त के दौरान दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे पर कार्यवाही करते हुए एक टेंपो को रोका , उसमे हरियाणा के फिरोजपुर झिरका निवासी दो लोग थे.

टेम्पो में एक व्यस्क ऊंट और उसके चार बच्चे थे. पूछताछ करने पर टेंपो चालक ने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया. उनके पास ऊंट ले जाने की कोई परमिशन नहीं थी , पुलिस ने इस मामले में ऊंटों को ले जा रहे दोनों को गिरफ्तार किया है और ऊंट बरामद किए.इसके अलावा प्रयुक्त वाहन को भी जब्त किया गया. पुलिस ने इस मामले में पशु क्रूरता अधिनियम और चोरी का मुकदमा दर्ज किया है. यह आरोपी हरियाणा के फिरोजपुर झिरका में लगने वाले मेले में ऊंटों को बेचने के लिए ले जा रहे थे.

ये भी पढ़ें- Jaipur news: शिक्षा से मुगल इतिहास को हटाने पर मुस्लिम समाज नाराज, राजस्थान मदरसा बोर्ड अध्यक्ष ने कही ये बात

8 साल बाद फिर आया ऊंट तस्करी का मामला 
अलवर पुलिस ने 8 साल बाद ऊंटों की तस्करी का मामला पकड़ा है इससे पहले वर्ष 2015 में भी तस्करी का मामला पकड़ा था , वर्ष 2015 से पहले अलवर के रास्ते हरियाणा ले जाने के काफी तस्करी के मामले सामने आते थे लेकिन पुलिस की सख्ती के बाद ऊंट तस्करी का मामला मामले पर विराम लग गया था , लेकिन फिर एक बार ऊंटों की तस्करी का मामला सामने आया है , यह रेगिस्तान के अन्य इलाकों नागौर टोंक ,अजमेर सहित आसपास के जिलों से ऊंटो को भरकर लाते और हरियाणा बेचने जाते थे. माना जाता है कि ऊंट का मांस महंगे दामों पर बिकता बताया.

ये भी पढ़ें- Beawar: रक्तदान शिविर से शुरू होगा पृथ्वीराज चौहान जन्म जयंती समारोह, 28 मई को आएंगे रक्षामंत्री राजनाथसिंह

Trending news