Alwar: CM गहलोत करेंगे आज मिनी सचिवालय उद्घाटन, जिला प्रशासन ने लिया स्थल का जायजा
Advertisement

Alwar: CM गहलोत करेंगे आज मिनी सचिवालय उद्घाटन, जिला प्रशासन ने लिया स्थल का जायजा

Alwar news: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा शुक्रवार को अलवर में मिनी सचिवालय के उद्घाटन कार्यक्रम के मद्देनजर पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह और राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली ने कार्यक्रम स्थल और सभा स्थल का निरीक्षण किया.

Alwar: CM गहलोत करेंगे आज मिनी सचिवालय उद्घाटन, जिला प्रशासन ने लिया स्थल का जायजा

Alwar news: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा शुक्रवार को अलवर में मिनी सचिवालय के उद्घाटन कार्यक्रम के मद्देनजर पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह और राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली ने कार्यक्रम स्थल और सभा स्थल का निरीक्षण किया और तैयारियों का जायजा लिया और आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए। इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि इस कार्यक्रम को लेकर अलवर जिले के लोगों में भारी उत्साह है। 

कहा है कि मिनी सचिवालय का उद्घाटन करने के लिए मुख्यमंत्री आ रहे हैं, आम नागरिक इस कार्यक्रम से जुड़ने के लिए मील का पत्थर साबित होगा. एक साथ ऑफिस में काम भी अच्छा होगा जनता को काम करने में आसानी होगी, क्योंकि मिनी सचिवालय में से पहले सरकारी विभाग छोटी-छोटी कोटडियो में चल रहे थे. जो गिराव हालत में थे उनकी स्थिति भी अच्छी नहीं थी. अब मिनी सचिवालय बनने के बाद यहां काम करने का भी अलग माहौल होगा। उन्होंने बताया कि कल मुख्यमंत्री के सामने मुख्य रूप से यह मांग रखी जाएगी कि अलवर को संभाग के रूप में विकसित किया जाए और संभाग घोषित किया जाए, 

ये भी पढ़ें- Jodhpur news: CM अशोक गहलोत कल पहुंचेंगे बिलाड़ा, हरियाढाना में सभा को करेंगे संबोधित

क्योंकि अलवर जिले में खैरतल और कोटपूतली जिले की घोषणा हो चुकी है. ऐसे में संभाग बना देना बहुत जरूरी है। इसके अलावा पुलिस कमिश्नरनेट की भी मांग की जाएगी, क्योंकि अलवर शहर का विस्तार काफी हो चुका है और 20 किलोमीटर दूर तक फैल चुका है. ऐसे में पुलिस कमिश्नरेट बनने से यहां पुलिसिंग के लिए अच्छा होगा. अलवर नगर निगम बनाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस संबंध में काम तेज गति से चल रहा है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan: ADG ने दिखाई सख्ती, हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय तस्करी पर लगाम लगाने की तैयारी, जानिए मामला

और उसे नगर निगम सभापति के चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि इस संबंध में भी कोई कमेंट करना नहीं चाहते, क्योंकि मामला उच्च न्यायालय में चल रहा है, उन्होंने कहा कि इस संबंध में जो मेरी जानकारी में आया है, उसमें दोषी को अरेस्ट किया गया है. और जांच की जा रही है, उनकी समस्याएं भी मैंने सुनी है और समस्या समाधान का काम भी चल रहा है. लेकिन वह विरोध किस स्थिति में कर रहे हैं यह तो वही बता सकते हैं क्योंकि वह मेरे से मिले थे और मैंने उनको समस्या समाधान का पूरा आश्वासन दिया था.

Trending news