Alwar: महंगाई राहत शिविर का किया निरीक्षण, बानसूर रहा दूसरे स्थान पर, 1 लाख से ज्यादा बांटे गारंटी कार्ड
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1683695

Alwar: महंगाई राहत शिविर का किया निरीक्षण, बानसूर रहा दूसरे स्थान पर, 1 लाख से ज्यादा बांटे गारंटी कार्ड

बानसूर ब्लॉक में कुल 22176 परिवारों को योजनाओं से जोड़कर 1 लाख 8 हजार 356 गारंटी कार्ड दिए जा चुके हैं. जिसको लेकर बानसूर ब्लॉक अलवर जिले में दुसरे स्थान पर रहा है. एसडीएम राहुल सैनी ने बताया कि बानसूर क्षेत्र में 5 मई की शाम तक बानसूर शहरी क्षेत्र में 9488 परिवारों का रजिस्ट्रेशन कर 47083 गारंटी कार्ड दिए जा चुके हैं.

Alwar: महंगाई राहत शिविर का किया निरीक्षण, बानसूर रहा दूसरे स्थान पर, 1 लाख से ज्यादा बांटे गारंटी कार्ड

Alwar News: प्रदेश में 24 अप्रैल से महंगाई राहत शिविरों का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें लोगों को सरकार की योजनाओं से जोड़कर मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड दिए जा रहे हैं. जिसमें बानसूर ब्लॉक में 5 मई तक 1 लाख 8 हजार 356 गारंटी कार्ड दिए जा चुके है. जिसमें बानसूर ब्लॉक अलवर जिले में दुसरे स्थान पर रहा है.

 एसडीएम राहुल सैनी ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से महंगाई राहत शिविरों में आमजन को सरकार की 10 मुख्य योजनाओं से जोड़कर उनका रजिस्ट्रेशन कर लाभान्वित किया जा रहा है. कैम्प में आने वाले लाभार्थियों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हो इसके लिए छाया के लिए टैंट की व्यवस्था, बैठने के लिए कुर्सी और पीने के पानी के लिए इंतजाम किए गए हैं. जिससे आमजन को कैम्प में किसी भी असुविधा का सामना नहीं करना पड़े. इसके लिए एसडीएम राहुल सैनी सभी शिविरों की लगातार मॉनिटरिंग कर लगातार निरीक्षण कर व्यवस्थाओं की जानकारी ले रहे है.

इस दौरान एसडीएम राहुल सैनी ने बताया कि बानसूर क्षेत्र में 5 मई की शाम तक बानसूर शहरी क्षेत्र में 9488 परिवारों का रजिस्ट्रेशन कर 47083 गारंटी कार्ड दिए जा चुके हैं. ग्रामीण क्षेत्रों में 12668 परिवारों का रजिस्ट्रेशन कर 61273 गारंटी कार्ड दिए जा चुके हैं. बानसूर ब्लॉक में कुल 22176 परिवारों को योजनाओं से जोड़कर 1 लाख 8 हजार 356 गारंटी कार्ड दिए जा चुके हैं। जिसको लेकर बानसूर ब्लॉक अलवर जिले में दुसरे स्थान पर रहा है.

ये भी पढ़ें- गोविंद सिंह डोटासरा की PM मोदी से मांग, खरगे को जान से मारने वाला बयान देने वाले को BJP से निकाले

एसडीएम ने बताया कि बानसूर ब्लॉक में 7 जगह पर स्थाई महंगाई राहत शिविर लगाएं जा रहे हैं। जिसमें एसडीएम कार्यालय,नगरपालिका कार्यालय, पंचायत समिति कार्यालय, तहसील कार्यालय और ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम पंचायत रामपुर, हाजीपुर और हरसौरा में स्थाई शिविर 30 जून तक लगाएं जायेंगे. जिसमे कोई भी आमजन शिविर में पहुंचकर सरकार की 10 मुख्य योजनाओं में रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं.

Trending news