अलवर में कब्रिस्तान का जिन्न फिर निकला! जाने क्या है माजरा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1672325

अलवर में कब्रिस्तान का जिन्न फिर निकला! जाने क्या है माजरा

Alwar News : कब्रिस्तान जमीन का जिन फिर आया निकल कर, पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह , कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली के खिलाफ खोला मोर्चा, मेव समाज ने निकाला मौन जुलूस, चमेली बाग स्थित अलॉट कब्रिस्तान की जमीन को वापिस बहाल करने की है मांग

अलवर में कब्रिस्तान का जिन्न फिर निकला! जाने क्या है माजरा

Alwar News : अलवर में कब्रिस्तान की भूमि के विवाद कों लेकर मेव समाज फिर लामबंद हो गया है. मेव समाज के नेताओं ने अब पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह, राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली और मेवात विकास बोर्ड के चेयरमैन जुबेर खान के खिलाफ सीधा मोर्चा खोलते हुए कहा है कि ये जहां भी यह जाएंगे वहां काले झंडा दिखाकर इनका विरोध किया जाएगा, अलवर में कब्रिस्तान की जमीन को निजी व्यक्तियों को अलॉट कर देने के मामले में मेव समाज लगातार विरोध कर रहा है.

हालांकि इस अलॉटमेंट को निरस्त भी कर दिया गया, साथ ही लापरवाही व मिलीभगत के आरोपो के चलते सरकार ने तत्कालीन एसडीएम ओर तहसीलदार को निलंबित भी कर दिया था , लेकिन उस जमीन को अभी तक बहाल नही किया गया साथ ही मेव समाज की मांग है इस मामले में लिप्त अन्य कर्मचारियों और अधिकारियों के खिलाफ भी कार्यवाही होनी चाहिए. इसके अलावा जिला प्रशासन द्वारा गठित की गई एसआईटी पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं ,मेव समाज ने आज शहीद स्मारक पहुंच कर कब्रिस्तान की जमीन को खुर्द बुर्द करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही करने के साथ जिले की अन्य कब्रिस्तान की जमीनों की भी जांच करने की मांग करते हुए मोन जुलूस निकाला.

ये जुलूस शहीद स्मारक से शुरू हुआ जो अलवर शहर के प्रमुख बाजारों से होता हुआ कलेक्ट्रेट पहुंचा जहां एडीएम नवीन यादव को ज्ञापन सौंपा. जुलूस के दौरान आंदोलनकारी अपने हाथों में कब्रिस्तान को सौंपने की मांग को लेकर तख्तियां लेकर चल रहे थे. इस मामले में मेव समाज के प्रतिनिधि सपात खान ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए आरोप लगाया कि समझोता होने के बाद भी अभी कब्रिस्तान मेव समाज के नाम नहीं किया गया है. उन्होंने मेवात विकास बोर्ड के चेयरमैन जुबेर खान पर आरोप लगाया कि सब मिले हुए है जितेंद्र सिंह ने जांच का आश्वासन दिया था लेकिन कोई कार्यवाही नही की गई.

उन्होंने आरोप लगाया कि समझौते के वक्त एसआईटी गठन की बात हुई थी हमारे द्वारा सारे दस्तावेज सौंप दिए गए. एसआईटी की इंचार्ज अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सरिता सिंह ने आज तक उस पर कोई कार्रवाई नहीं की. बस मुख्य आरोपी राजेंद्र गुप्ता को गिरफ्तार किया गया था और उसके बावजूद हम पर दबाव बनाने लगे है. उन्होंने राजेंद्र गुप्ता द्वारा दिए गए बयानों को ओपन करने की मांग की और कब्रिस्तान बहाली की मांग की.

आज भी कब्रिस्तान जमाबंदी में राजेंद्र गुप्ता का नाम है

इधर पूर्व मंत्री नसरू खान ने कहा एसआईटी बनने का क्या फायदा हुआ सिर्फ हमे गुमराह किया गया , उन्होंने कहां की अब हमारा टारगेट पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह ,राजस्थान सरकार के मंत्री टीकाराम जूली मेवात विकास बोर्ड के अध्यक्ष जुबेर खान होंगे जहां भी यह नेता जाएंगे. वहां समाज के कार्यकर्ता काले कपड़े पहन कर इनका विरोध करने पहुंचेंगे और काले झंडे दिखाए जाएंगे. उन्होंने कहा कि अब हमारी लड़ाई इन तीनों नेताओं से ही है.

कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली सहित सरकारी मशीनरी पर गंभीर आरोप लगाए , मामले को लेकर पूर्व मंत्री नसरू खान ने बताया चमेली बाग कब्रिस्तान भूमि के मामले को लेकर 4 महीने पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह ने एसआईटी गठित करने की बात कहकर समझौता करवाया था. लेकिन 4 महीने बाद भी कोई समस्या का हल नहीं निकला. उन्होंने कहा ऐसे में मेव समाज चुप रहने वाला नहीं है. पूर्व मंत्री नसरू खान ने बताया कब्रिस्तान की भूमि बहाल करने की मांग को लेकर आज शहीद स्मारक से कलेक्ट्रेट तक काले झंडे दिखाकर मोन जुलूस निकाला और जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा उन्होंने कहा इसके बाद आए दिन गांव गांव में जाकर काले झंडे दिखाकर मौन जुलूस निकाला जाएगा.

Trending news