अलवर: शव दफनाने को लेकर बढ़ा विवाद, हिंदू संगठन के साथ भाजपा नेता सहजपुर पहुंचे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1722059

अलवर: शव दफनाने को लेकर बढ़ा विवाद, हिंदू संगठन के साथ भाजपा नेता सहजपुर पहुंचे

रामगढ़ थाना क्षेत्र के गांव सहजपुर में गोचर भूमि पर शव दफनाने  को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया. ग्रामीणों ने विरोध करते हुए इस घटना की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी तो मौके पर पुलिस दल बल के साथ पहुंची. विवाद की स्थिति उत्पन्न होते हुए एडिशनल एसपी व एसडीएम दी मौके पर पहुंच गए.

अलवर: शव दफनाने को लेकर बढ़ा विवाद, हिंदू संगठन के साथ भाजपा नेता सहजपुर पहुंचे

Alwar News: रामगढ़ थाना क्षेत्र के गांव सहजपुर में बुधवार को गोचर भूमि पर शव दफनाने को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया था. घटना की जानकारी मिलने के बाद एडिशनल एसपी शंकरलाल एसडीएम सुशीला मीणा व थानाधिकारी सुरेंद्र कुमार भारी पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे थे.

गोचर भूमि में शव दफनाने को लेकर विवाद

दरअसल मामला यह है की जुनेद की पत्नी शकीना के मंगलवार को लड़का हुआ था बुधवार को नवजात की मौत हो गई जिसे दफनाने के लिए जुनेद अपने परिवार के साथ गोचर भूमि में पहुंचा और दफनाने के लिए कब्र खोद दी. ग्रामीणों ने विरोध करते हुए इस घटना की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी तो मौके पर पुलिस दल बल के साथ पहुंची. विवाद की स्थिति उत्पन्न होते हुए एडिशनल एसपी व एसडीएम दी मौके पर पहुंच गए.

ज्ञानदेव आहूजा के साथ हिंदू संगठन पहुंचे

ग्रामीणों का आरोप था कि सैदपुर गांव में अलग-अलग चार रिकॉर्डेड और दो बिना रिकॉर्डर कब्रिस्तान है हमारे इसका विरोध करते हुए एसडीएम को इस संदर्भ में ज्ञापन दे चुके हैं. घटना की जानकारी जब पूर्व विधायक ज्ञानदेव आहूजा को मिली तो हिंदू संगठन व बजरंग दल व अपने कार्यकर्ताओं के साथ सहजपुर गांव पहुंचे. ज्ञानदेव आहूजा की सहजपुर गांव आने की सूचना पर एडिशनल एसपी व एसडीएम चारों थानों के पुलिस जाब्ता मौके पर तैनात मिला.

विवाद की स्थिति उत्पन्न होते हुए एडिशनल एसपी मौके पर पहुंचे

ज्ञानदेव आहूजा ने कहा कि विशेष समुदाय के लोगों के पास पहले से ही 4 रिकॉर्डेड और दो बिना रिकॉर्डेड कब्रिस्तान है लेकिन यह लोग सरकारी भूमि पर कब्जा कर कब्रिस्तान बनाना चाहते हैं. लैंड जिहाद या लव जिहाद कहते हैं चाहे हिंदू हो या मुसलमान जो भी सरकारी जमीन पर कब्जा करना चाहता है वह बहुत ही गलत है. भाजपा नेता जय आहूजा ने कहा कि सरकार के द्वारा मुस्लिम समाज के लोगों के पास पहले से ही चार रिकॉर्डेड कब्रिस्तान है लेकिन यह लोग जबरन चारागाह व गोचर भूमि पर कब्र दफनाकर धीरे-धीरे कब्रिस्तान बनाने के लिए कब्जा कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- कोटा: तेज रफ्तार कार ने चार बाइक को रौंदते हुए कचोरी-समोसे के दुकान में घुसी, चार लोग झुलसे

ग्रामीणों ने इसकी शिकायत 5 महीना पूर्व प्रशासन से की, लेकिन प्रशासन का रवैया बहुत ही लीचड़ नजर आया. प्रशासन सत्ताधारी राजनेताओं की कठपुतली बनकर काम कर रहा है. नेम समाज के लोगों से अनुरोध है कि या तो सरकारी जमीनों से कब्रों को हटा ले. जो नंगा नाच मेवात में चल रहा है, 3 एमएलए जिनमें से दो मंत्री जो यहां पर खेल खेल रहे हैं सत्ता परमानेंट नहीं होती. जिस दिन सत्ता बदलेगी उस दिन यह कब्रिस्तान की जगह खाली होगी इसलिए अभी से ही कब्रिस्तान की जगह खाली कर दे वरना बाद में नतीजा बुरा होगा.

ये रहे मौजूद

इस दौरान भाजपा नेता सुखवंत सिंह, उपखंड अधिकारी सुशीला मीणा, रामगढ़ थाना अधिकारी सुरेंद्र कुमार, एडिशनल एसपी शंकरलाल, नारायण शर्मा, मनोज शर्मा, जुबेर खान, रोहित शर्मा, कमल भादवा, रविकांत शर्मा, गोपी हिंदू, जयपाल मजोका, मगन फौजी, कश्मीर, उपप्रधान कृष्णकांत जैन आदि मौजूद रहे.

Trending news