पानी की निकासी नहीं होने से ग्रामीण परेशान, प्रशासन नहीं कर रहा समस्या का समाधान
Advertisement

पानी की निकासी नहीं होने से ग्रामीण परेशान, प्रशासन नहीं कर रहा समस्या का समाधान

भिनाय पंचायत समिति के कुमारिया ग्रामपंचायत के हाल बेहाल है. कुमारिया ग्राम पंचायत के कई गांवों में बारिश के दिनों में नालियों से पानी की निकासी व्यवस्था नहीं होने के चलते सड़कों पर पानी कीचड़ फैल जाता है, जिससे यहां से गुजरने वाले लोगों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ता है. 

पानी की निकासी नहीं होने से ग्रामीण परेशान

Masuda: भिनाय पंचायत समिति के कुमारिया ग्रामपंचायत के हाल बेहाल है. कुमारिया ग्राम पंचायत के कई गांवों में बारिश के दिनों में नालियों से पानी की निकासी व्यवस्था नहीं होने के चलते सड़कों पर पानी कीचड़ फैल जाता है, जिससे यहां से गुजरने वाले लोगों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ता है. 

स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि गांव में बारिश के दिनों में आम रास्ते पर सड़क तालाब बन जाती है, इसका मुख्य कारण गलियों में नालियों का निर्माण नहीं होने और पानी की निकासी का रास्ता नहीं होने के चलते बारिश के दिनों में गंदा पानी सड़कों पर आ जाता है. आम रास्ते पर पानी भरने से वहां से गुजरने वाले ग्रामीणों सहित स्कूल जाने वाले छात्र-छात्राओं को भी गांव के बाहर घूमकर स्कूल जाना पड़ता है.

यह भी पढ़ें - प्राइवेट पार्ट्स पर मंकीपॉक्स का अटैक, ऐसे लक्षण दिखें तो संभल जाएं

ग्रामीणों का कहना है कि समस्या को लेकर स्थानीय ग्राम पंचायत को ग्रामीणों ने कई बार अवगत कराया लेकिन स्थानीय प्रशासन व ग्राम पंचायत ने अभी तक भी समस्या का समाधान नहीं किया, जिसके चलते स्थानीय ग्राम पंचायत के खिलाफ ग्रामीणों में रोष व्याप्त है. ग्रामीणों ने कहा कि जब ग्राम पंचायत को इस बारे में अवगत कराया तो ग्राम पंचायत द्वारा सड़क पर मिट्टी डाल दी गई, जिसकी वजह से अब आम रास्ता भी बंद हो गया. मिट्टी डालने की वजह से सड़क पर कीचड़ फैल गया.

जिससे वहां से गुजरने वाले लोग नहीं जा पाते. ग्रामीणों ने कहा कि इस समस्या का स्थाई समाधान ढूंढ कर ग्रामीणों को सुविधा दी जाए अगर समय रहते स्थानीय ग्राम पंचायत ने इनकी समस्या का समाधान नहीं किया तो समस्या को लेकर गांव के ग्रामीण उच्च अधिकारियों से मुलाकात करेंगे और समस्या से अवगत कराएंगे.

Reporter: Manveer Singh

अजमेर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अन्य बड़ी खबरें

बारिश में छत पर कांपती मिली नवजात, जिसने भी देखा कलेजा मुंह को आ गया

ED से पूछताछ पर कृष्णा पूनिया बोलीं- सोनिया गांधी से पूछताछ का तरीका गलत, बदले की भावना से हो रही कार्रवाई

Aaj Ka Rashifal : सिंह-मिथुन का मन रहेगा अशांत, वृश्चिक भाई-बहन के रिश्ते होंगे मजबूत

Trending news