Ajmer News: सिटी डिस्पेंशरी में औचक निरीक्षण, साफ-सफाई और व्यवस्था का आभाव.
Advertisement

Ajmer News: सिटी डिस्पेंशरी में औचक निरीक्षण, साफ-सफाई और व्यवस्था का आभाव.

Ajmer latest News: अजमेंर जिले के ब्यावर राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय के पीएमओ डा. सुरेन्द्रसिंह चौहान तथा डिप्टी कंट्रोलर डा. एमके अग्रवाल ने मेवाडी गेट स्थित सिटी डिस्पेंशरी का अचानक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान सभी कर्मचारी निर्धारित गणवेश में नहीं पाए गए, और साथ ही अस्पताल परिसर में साफ-सफाई का अभाव भी पाया गया. 

फाइल फोटो,

Ajmer News: राजस्थान के अजमेंर जिले के ब्यावर राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय के पीएमओ डा. सुरेन्द्रसिंह चौहान तथा डिप्टी कंट्रोलर डा. एमके अग्रवाल ने मेवाडी गेट स्थित सिटी डिस्पेंशरी का अचानक निरीक्षण किया. अचानक निरीक्षण पर पहुंचे अधिकारियों को देख कर स्टाफ में अफरातफरी मच गई. निरीक्षण के दौरान सभी कर्मचारी निर्धारित गणवेश में नहीं पाए, जिस पर पीएमओ डा. चौहान ने नाराजगी प्रकट की और आगे से ड्रेस पहन कर आने की चेतावनी दी.

साफ-सफाई और व्यवस्था का अभाव

इस दौंरान पीएमओ तथा डिप्टी कंट्रोलर ने दवा का रख-रखाव तथा स्टॉक रजिस्टर आदि की भी जांच की तो, जांच में पाया कि दवाईंया अव्यवस्थित रूप से इधर-उधर पड़ी हुई थी. और साथ ही अस्पताल परिसर में साफ-सफाई का अभाव भी पाया गया. पीएमओ डा. चौहान ने नाराजगी एंव सख्ति प्रकट करते हुए सफाई और अस्पताल की व्यवस्था में सुधार लाने का आदेश दिया. 

इस पर अस्पताल पीएमओं ने प्रभारी को चिकित्सालय की अव्यवस्थाओं में सुधार लाने का निर्देश दिआ, साथ ही बिना ड्रेस कोड के ड्यूटी पर आने वालें कर्मचारियों के खिलाफ, कारण बताओं नोटिस भी जारी किया गया. निरीक्षण के दौरान अस्पताल में पाई गई नजदीकी एक्सपायरी डेट वाली दवाईओं का शीघ्र निस्तारण करने की भी निर्देश दिए गए.

डिप्टी कंट्रोलर डा. एमके अग्रवाल ने बताया कि अस्पताल पीएमओं के साथ सिटी डिस्पेंशरी का औचक निरीक्षण किया गया है. निरीक्षण के दौरान कुछ अनियमितताएं पाई गई है, जिनको लेकर प्रभारी चिकित्साधिकारी को आवश्यक दिशानिर्देश जाड़ी किए गए है. ड्यूटी पर बिना ड्रेस कोड में पाए जाने वालें सभी कर्मचारियों के खेलाफ नोटिस जाड़ी किए गए है.

Trending news