Ram Mandir: जगमालपुरा गांव में शोभा यात्रा पर सोमवार को हुई पत्थरबाजी,ग्रामीणों ने डीएम को दिया ज्ञापन
Advertisement

Ram Mandir: जगमालपुरा गांव में शोभा यात्रा पर सोमवार को हुई पत्थरबाजी,ग्रामीणों ने डीएम को दिया ज्ञापन

Ram Mandir Ayodhya: निकटवर्ती ग्राम नून्द्री मेन्द्रातान के जगमालपुरा गांव में सोमवार को श्रीराम मूर्ति प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के तहत निकाली गई  शोभा यात्रा में गांव के ही कुछ असामाजिक तत्वों की ओर से पत्थरबाजी करने का मामला सामने आया है.

पत्थरबाजी

Ram Mandir Ayodhya: निकटवर्ती ग्राम नून्द्री मेन्द्रातान के जगमालपुरा गांव में सोमवार को श्रीराम मूर्ति प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के तहत निकाली गई  शोभा यात्रा में गांव के ही कुछ असामाजिक तत्वों की ओर से पत्थरबाजी करने का मामला सामने आया है. पत्थरबाजी की घटना को लेकर जगमालपुरा के ग्रामीणों में रोष व्याप्त है. पत्थरबाजों पर कठोर कार्यवाहीं करने तथा उन्हें गिरफतार करने की मांग को लेकर मंगलवार को जगमालपुरा के सैकडों महिला तथा पुरूष जिला कलेक्टर कार्यालय पहुंचे.

कठोर कार्यवाहीं की मांग 
 जहां पर उन्होंने जिला कलेक्टर उत्सव कौशल से मुलाकात कर घटनाक्रम की जानकारी देते हुए असामाजिक तत्वों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कठोर कार्यवाहीं करने की मांग की. इस संदर्भ में जगमालपुरा निवासी रणजीतसिंह ने बताया कि सोमवार को प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के तहत गांव में एक जूलूस निकाला जा रहा था. 
जूलूस में बडी संखया में जगमालपुरा के पुरूष तथा महिलाएं शामिल थी. रणजीतसिंह ने बताया कि इस दौरान गांव के कुछ जाति विशेष के असामाजिक तत्वों ने जूलूस में पत्थरबाजी कर दी तथा जान से मारने की धमकिया देने लगे. इस तरह के कृत्य से ग्रामीणों में भय का माहौल व्याप्त है.

यह रहें शामिल 
 रणजीतसिंह सहित ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर से ऐसे लोगों के खिलाफ कठोर कार्यवाहीं करने की मांग की है. जिला कलेक्टर से मुलाकात करने वालों में भगवतसिंह, मोहनसिंह, प्रवीणसिंह, मुकेशसिंह, लक्ष्मणसिंह, रणजीतसिंह, जयसिंह, कुलदीपसिंह, जगदीश, दीपक, गोपालसिंह, रतनसिंह तथा संतोषदेवी सहित बडी संखया में ग्रामीण शामिल रहे.आपको बता दें की अयोध्या में हुए श्रीराम मूर्ति प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को लकर पूरे देश में उत्साह का माहौल था.

पूरे देश में जगह-जगह विभीन्न आयोंजन किए गए. जगह-जगह शोभा यात्रा निकाली गई, तोवहीं राजस्थान के जगमालपुरा गांव में जब शोभा यात्रा निकाली गई,तो उस शोभा यात्रा पर कुछ असामाजिक तत्वों की ओर से  पत्थरबाजी कर शोभा यात्रा में विगन्न डाला गया. जिसको लेकर विरोध भी हुआ. 

यह भी पढ़ें:कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन,बीकानेर में गांधी जी की प्रतिमा के आगे किया मौन सत्याग्रह

Trending news